home page

Rajasthan News : राजस्थान के सीकर जिले में प्रधानमंत्री मोदी ने 10 रेल योजनाओं का किया उद्घाटन, ये स्टेशन बनेंगे विश्वस्तरीय

Sikar News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमृत भारत योजना के तहत 41 हजार करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। इसके तहत भी सीकर जिले में लगभग दसवीं परियोजनाओं की सौगात दी गई है।
 | 
Rajasthan News : राजस्थान के सीकर जिले में प्रधानमंत्री मोदी ने 10 रेल योजनाओं का किया उद्घाटन, ये स्टेशन बनेंगे विश्वस्तरीय

The Chopal (Rajasthan News) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमृत भारत योजना के तहत 41 हजार करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। जिसमें प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन 1500 रोड ओवर ब्रिजों और 554 रेलवे स्टेशनों का पुनर्निर्माण किया।

इसके तहत भी सीकर जिले में लगभग दसवीं परियोजनाओं की सौगात दी गई है। सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, संभागीय आयोग के मोहन लाल यादव, जिला कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी, रेलवे अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में रेल परियोजनाओं का जिला स्तरीय समारोह दासा की ढाणी रेलवे फाटक पर हुआ।

सांसदों और अतिथियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल शिलान्यास और उद्घाटन समारोह के बाद सीकर जिले में रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास किया। स्कूल के विद्यार्थियों ने देशभक्ति और रंगारंग संस्कृति के कार्यक्रम भी समारोह में प्रस्तुत किए। रेल विभाग की पिछली प्रतियोगिताओं में विजेता रहे स्कूली विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।

सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने इस अवसर पर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमृत भारत योजना के तहत आज रेलवे स्टेशनों का पुनर्निर्माण, रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास और उद्घाटन डिजिटल रूप से हुए हैं और देश की जनता को कई सौगात दी गई हैं।

सीकर जिले में भी दसवीं रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। सीकर शहर के दासा की ढाणी में रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज और अंडरपास का निर्माण लगभग एक वर्ष में पूरा होगा।

वहीं फतेहपुर और नीमकाथाना रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। नीमकाथाना में 22 करोड़ रुपये और फतेहपुर में 19 करोड़ रुपये इसके लिए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा, सात अंडरपास बनाने की लागत 77 करोड़ रुपये होगी। इस तरह, आज सीकर जिले को दस रेल परियोजनाओं का लाभ मिला है जिनका उद्घाटन हुआ है।

Also Read : Cheapest Western Clothes : 1000 वाली चीज मिलेगी सिर्फ 100 रुपए में, ब्रांडेड शर्ट व जींस किलो के भाव

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like