home page

Property News : बिना पैसे के आप भी खरीद सकते हैं प्लाट, जानिए तरीका

Buy plot with no money: आजकल महंगाई का दौर चरम पर चल रहा है। ऐसे में अगर आप भी जमीन खरीदने का प्लान कर रहे हैं और हम आपको बताएं कि आप फ्री में प्लाट हासिल कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। चलिए जानते हैं क्या है तरीका
 
 | 
Property News : बिना पैसे के आप भी खरीद सकते हैं प्लाट, जानिए तरीका

Saral Kisan, Buy plot with no money: आजकल हर किसी का सपना जमीन और प्लाट खरीदने का होता है। परंतु आजकल प्रॉपर्टी में निवेश करना इतना मुश्किल हो गया है कि यह केवल सपना बनकर ही रह जाता है। पैसे वाले लोगों के साथ-साथ अकलमंद लोग भी आसानी से प्लाट खरीद सकते हैं। इनमें से कई लोग तो ऐसे होते हैं जिन्हें मकान बनाने के लिए फ्री में प्लाट मिल जाता है। आपको भी यकीन नहीं होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है। परंतु हम आपको बताएं की फ्री में प्लांट मिल जाएगा और वह भी बढ़िया लोकेशन पर। चलिए जानें क्या है पूरा मामला

यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं जिनका पालन करके आप मुफ्त में प्लॉट ले सकते हैं। वर्षों तक योजना बनाने और बचत करने के बाद, आपकी कोशिश यह होनी चाहिए कि आप सही निर्णय लें, जिससे आपको पछतावा न हो। इसके लिए बस कुछ निर्देशों का पालन करना होगा। हम पहले ही आपको बता दें कि यह काम कुछ कठिन है।

बिना एक रुपये के प्लॉट खरीदने का तरीका

यदि आप फ्री में प्लॉट खरीदना चाहते हैं तो आपको पहले एक अच्छे लेआउट की तलाश करनी होगी। उस उत्पाद के प्रोपर निर्देशों का मलतब लेआउट होगा। निर्माण कार्यों जैसे सड़क, पानी, बिजली आदि का विकास और लोन स्वीकृति हर बैंक से उपलब्ध हैं। इस तरह के कम से कम काम खोजें। बाद में टॉप 2 प्रोजेक्ट चुनें। अब एक चुनें। तैयार किए गए काम में से किसी एक प्लॉट को चुनें जो आपको अच्छा लगता है। फिर टोकन अमाउंट देकर प्लॉट बुक कर लीजिए। टोकन राशि देने से आप उस प्लॉट के लीगल स्वामी बन गए। सिर्फ तब तक के लिए, जब तक आपको बाकी राशि भुगतान करने का समय दिया गया है।

डेवलपर कमीशन देगा

तीसरे चरण में हम आपको आगे क्या करना चाहिए बताते हैं। अब आपको उस डेवलपर के साथ चैनल पार्टनर या रेफरल पार्टनर के तौर पर काम करना होगा। मान लीजिए कि आपका प्लाट ग्यारह से बारह लाख रुपये का है। तब आप उस डेवलपर से सौदा कर सकते हैं। आपको पता होना चाहिए कि एक प्लॉट बेचने पर डेवलपर आपको कितना पैसा देगा। यदि डेवलपर आपको पांच से दस प्रतिशत का कमीशन देता है, तो आपको एक प्लॉट पर 75 हजार से एक लाख रुपये का लाभ मिलेगा।

अंत में कुछ काम करना होगा

आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन आपको प्लॉट के लिए पैसे नहीं देना होगा। इसके लिए आपको एक दो-प्लॉट को सेल करने के लिए साइट पर लोगों को पूरी कीमत बताना होगा। इससे डेवलपर आप पर विश्वास करेगा और जल्दी से सौदा नहीं करेगा। अब आप एक साल में छह महीने में दस से बारह प्लॉट खरीद सकते हैं। इससे आपको कमीशन मिलेगा। साथ ही आपका टोकन अमाउंट वापस मिल जाएगा।

Delhi-NCR के इस इलाके में हर चार सेकंड में बिक रहे ये लग्जरी फ्लैट, मात्र 15 सेकंड में हो गए सभी बुक

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like