home page

Delhi-NCR के इस इलाके में हर चार सेकंड में बिक रहे ये लग्जरी फ्लैट, मात्र 15 सेकंड में हो गए सभी बुक

Delhi-NCR luxury flat Booking : देश की राजधानी दिल्ली में खुद का घर होना कोई छोटी बात नहीं है। अगर यहां पर जमीन और घर के रैटों की बात की जाए तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। हाल ही में मिली एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में लग्जरी घरों के डिमांड इतनी बढ़ गई है की हार कर सेकंड में इस इलाके में लग्जरी घरों की बुकिंग हो रही है। चलिए जानते हैं पूरी खबर
 | 
Delhi-NCR के इस इलाके में हर चार सेकंड में बिक रहे ये लग्जरी फ्लैट, मात्र 15 सेकंड में हो गए सभी बुक

Saral Kisan, Delhi-NCR luxury flat Booking : दिल्ली एनसीआर, दिल्ली से सटा हुआ एक बेहद बिजी इलाका है। यहां का लाइफस्टाइल बहुत बिजी चलता है। लेकिन वीकेंडस पर लोग खूब मजे करते हुए दिखाई देते है। दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ समय से मकानों की कीमतों में जबरदस्त इजाफा देखने को भी मिला है। उसके बाद भी होम बायर्स की ओर से लगातार खरीदारी की जा रही है। ताज्जुब की बात तो ये है कि होम लोन के रेट भी हाई चल रहे (Delhi NCR property news) हैं।

बता दें कि बीते एक साल से आरबीआई ने पॉलिसी रेट में कोई भी बदलाव नहीं (RBI made no change in policy rate) किया है। फिर से सस्ते फ्लैट से ज्यादा लग्जरी अपार्टमेंट की खरीदारी में ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। वो भी तब जब कीमतें 2 करोड़ रुपए से ज्यादा हों।

इसका उदाहरण शनिवार को गुरुग्राम में देखने को मिला। जब एक सोसायटी ने हर चार सेकंड में अपना एक फ्लैट बेचा। 15 मिनट में रियल एस्टेट कंपनी ने 440 करोड़ रुपए की कमा लिए। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है.

हर 4 सेकंड में हुई एक फ्लैट की सेल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रियल एस्टेट कंपनी (Real Estate Company) आशियाना हाउसिंग ने गुरुग्राम में प्रोजेक्ट शुरू करने के 15 मिनट के भीतर 224 लग्जरी फ्लैट 440 करोड़ रुपए में बेच दिए। यह परियोजना गुरुग्राम के सेक्टर 93 में स्थित है। इसका मतलब है कि हर 4 सेकंड में हाउसिंग कंपनी का एक फ्लैट बिक गया। इस तरह​ से हर 4 सेकंड में करीब 2 करोड़ रुपए की कमाई की। ऐसा कम ही देखने को मिलता है। वो भी ऐसे समय पर जब देश में महंगाई चुनाव का बड़ा मुद्दा बना हुआ है।

साथ ही दिल्ली एनसीआर (Flat in Delhi NCR) में मकानों की कीमतों में काफी इजाफा देखने को मिल चुकी है। जानकारों की मानें तो देश में खासकर दिल्ली एनसीआर में लग्जरी घरों का क्रेज काफी बढ़ा है। जिसकी वजह से लोगों की ओर ऐसे घरों की डिमांड में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बता दें कि कंपनी ने शनिवार को दिए अपने बयान में कहा कि उसने अपनी प्रतिष्ठित परियोजना आशियाना अमराह के चरण-3 के सभी फ्लैट को 15 मिनट के भीतर बेच दिया। आशियाना हाउसिंग (Ashiana Housing) के संयुक्त प्रबंध निदेशक अंकुर गुप्ता ने कहा कि हम आशियाना अमराह चरण-3 को मिली अविश्वसनीय प्रतिक्रिया से बहुत खुश हैं। हमने सुबह 11 बजे पंजीकरण शुरू किया और हमें 11।15 बजे तक 224 इकाइयों के लिए 800 चेक मिल गए थे। शुरुआती 15 मिनट में ही यह चार गुना राशि मिल गई।

उन्होंने इसके लिए कंपनी की प्रतिष्ठा और पिछले रिकॉर्ड को श्रेय दिया। आशियाना हाउसिंग भारत की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में एक है।

जान लें क्यों है मार्केट में इतना उत्साह

आशियाना हाउसिंग के संयुक्त प्रबंध निदेशक (Joint Managing Director of Ashiana Housing) अंकुर गुप्ता ने कहा कि लोग चाहते हैं कि उनके बच्चों का पालन-पोषण बेहतर स्थानों, बेहतर सुविधाओं और जीवन की गुणवत्ता के साथ हो। गुप्ता ने कहा कि इसलिए बाजार में काफी उत्साह है। आशियाना आगामी तिमाही में फेज 4 शुरू करने की भी योजना बना रहा है।

बता दें कि भारत के नौ शहरों में मौजूद, आशियाना हाउसिंग (Ashiana Housing) ने 17,000 से अधिक खरीदारों को 23 मिलियन (230 लाख) वर्ग फुट से अधिक का निर्माण और वितरण किया है। प्रॉपटाइगर के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आवासीय संपत्तियों की बिक्री जनवरी-मार्च अवधि के दौरान तीन गुना से अधिक बढ़कर 12,120 करोड़ रुपए हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में 3,476 करोड़ रुपए थी। 

PM APY : अटल पेंशन सरकारी योजना में करें निवेश, 60 उम्र के बाद पति-पत्नी को हर महीने मिलेंगे 5-5 हजार रूपये

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like