home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में बनेगा रिंग रोड़, 737 किसानों का बैनामा, 516 करोड़ आएगा खर्च

UP Ring Road : अब नगर के डेढ़ लाख लोगों को जाम से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। किसानों की जमीन का बैनामा जल्दी हो रहा है। रिंग रोड का निर्माण कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। आधा रिंग रोड का निर्माण गोंडा रोड पर दुल्हिनपुर जंगल से बहराइच रोड पार करके बिजलीपुर गांव के पास पेट्रोल पंप के सामने तक होना है।
 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में बनेगा रिंग रोड़, 737 किसानों का बैनामा, 516 करोड़ आएगा खर्च

Saral Kisan (UP News) : अब नगर के डेढ़ लाख लोगों को जाम से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। किसानों की जमीन का बैनामा जल्दी हो रहा है। रिंग रोड का निर्माण कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। आधा रिंग रोड का निर्माण गोंडा रोड पर दुल्हिनपुर जंगल से बहराइच रोड पार करके बिजलीपुर गांव के पास पेट्रोल पंप के सामने तक होना है। 16 गांवों को एक रिंग रोड जोड़ेगा। भूमि अधिग्रहण तेजी से हो रहा है। 95 हेक्टेयर जमीन 2250 किसानों को मिलनी चाहिए। अब तक 737 किसानों की जमीन का बैनामा कराया गया है, जो किसानों को चार गुणा मुआवजा देता है।

516 करोड़ रुपये की लागत से दो-लेन आधा रिंग रोड का निर्माण कराकर शहर पर यातायात का दबाव कम किया जाएगा। दुल्हिनपुर से बिजलीपुर गांव के पास 21 किमी लंबी और 45 मीटर चौड़ी रिंग रोड का निर्माण 171 करोड़ रुपये में किया जाएगा। फ्लाईओवर का निर्माण 275 करोड़ रुपये का होगा। मिट्टी पटाई करने में 70 करोड़ रुपये खर्च होने चाहिए।

निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग लोक निर्माण विभाग लखनऊ को करना होगा। रिंग रोड दुल्हिनपुर से सिरसिया, बालपुर, शंकरपुर, गोपालपुर, कोयलरा, बरांव, सेखुईकला, शेखरपुर, हसुवाडोल, कलंदरपुर, पयागपुर, ज्योनार, गनवरिया, बेलवा सुल्तानजोत व बलरामपुर देहात से होते हुए बिजलीपुर गांव के पास पेट्रोल पंप के सामने तुलसीपुर रोड को जोड़ेगा। आधा रिंग रोड बनाने के लिए किसानों से जमीन का बैनामा कराया जा रहा है। भूमि खरीद की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया गया है। भूमि खरीद के बाद निर्माण शुरू होगा।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में मंधना गंगा बैराज फोरलेन हाईवे से इन 2 जिलों का शानदार होगा सफऱ

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like