home page

Delhi Cheapest Market : दिल्ली में यहां मिलेंगे सबसे सस्ते लैपटॉप और स्मार्टफोन, रेट जानकर भाग पड़ेंगे खरीदने

Delhi Cheapest Market : यदि आपके पास कम बजट है और आप भी लैपटॉप और स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको दिल्ली के कुछ मार्केटों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां सबसे सस्ता लैपटॉप और स्मार्टफोन मिलते हैं। इस खबर में अधिक जानकारी मिलेगी।
 | 
Delhi Cheapest Market : दिल्ली में यहां मिलेंगे सबसे सस्ते लैपटॉप और स्मार्टफोन, रेट जानकर भाग पड़ेंगे खरीदने

Saral Kisan (Delhi Cheapest Market) : किसी भी उपकरण की कीमत उसकी विशेषताओं पर निर्भर करती है। हार्डवेयर, प्रोसेसर और उत्पाद का ब्रांड उस स्मार्टफोन या लैपटॉप की कीमत निर्धारित करता है। अच्छे फीचर्स पर अधिक लागत गुणवत्तापूर्ण फीचर्स वाले हर ग्राहक चाहता है कि उसे कम कीमत पर अच्छा लैपटॉप या स्मार्टफोन मिल जाए। तीस हजार से चालिस हजार रुपये के बीच एक अच्छे प्रोसेसर वाले लैपटॉप की कीमत भी काफी अधिक होती है। अगर यह यूजर्स के बजट में नहीं है, तो आप निराश हो जाएंगे।

किलो भाव के लिए लैपटॉप

लेकिन क्या होगा अगर यही लैपटॉप प्रति किलो 5 से 7 हजार रुपये में मिल जाए? Delhi, देश की राजधानी, वास्तव में महंगा लैपटॉप खरीदने के लिए एक अच्छा स्थान है। दिल्ली के प्रसिद्ध नेहरु प्लेस मार्केट में कई जगह हैं जहां लैपटॉप 7000 रुपये से शुरू होता है। आपको बता दें कि नेहरू प्लेस मार्केट भारत और एशिया में सबसे बड़ा और सबसे सस्ता है।

इस बाजार में किसी भी कंपनी का लैपटॉप या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण कम मूल्य पर खरीदने का अवसर है। यहां आपको स्मार्टफोन या लैपटॉप से जुड़े उपकरण (स्मार्टफोन या लैपटॉप एक्सेसरीज) भी बहुत कम मूल्य पर मिलेगा। आपको बता दें कि यहां नए और हाथ से बनाए गए सामान हैं। यही कारण है कि किसी भी उपकरण को खरीदने से पहले आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए।
 
ये याद रखें:

  • बाजार में कई दुकान दूसरे दर्जे का सामान बेचते हैं। इसलिए, खरीदारी करने से पहले दूसरे दुकानों में गैजेट की कीमत जानना महत्वपूर्ण है।
  • किसी को अपने साथ ले जाएं जो टेक्नोलॉजी और गैजेट्स को जानता है।
  • किसी भी उपकरण को खरीदने से पहले उसे पूरी तरह से जांच लें।
  • लेने से पहले लैपटॉप को कुछ समय चलाकर देखें। साथ ही, डिवाइस मैनेजर में जाकर कॉन्फिग्रेशन देखें।
  • साथ ही उस उपकरण से सभी जानकारी प्राप्त करें।

Also Read : Rajasthan News : राजस्थान के इन जिलों की लगी लॉटरी, मिलेगा यमुना का जल, राजस्थान और हरियाणा में बनी सहमति

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like