home page

NCR के लोगों को बड़ी राहत, बनेगे 10 हजार नए राशन कार्ड, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Ration Card : नए राशन कार्ड बनवाने की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही इस शहर में 10 हजार नए राशन कार्ड बनाए जाएंगे। जानिए आपकी आवश्यकताएं और मौके।
 | 
NCR के लोगों को बड़ी राहत, बनेगे 10 हजार नए राशन कार्ड, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Saral Kisan (NCR News) : नए राशन कार्ड बनवाने की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अगर आप भारत के नागरिक हैं, कुछ शर्तों को पूरा करते हैं और एनसीआर में रहते हैं, तो आपको जल्द ही राशन कार्ड मिल सकता है। गाजियाबाद में दस हजार से अधिक नए लाभार्थियों को राशन कार्ड मिलेंगे। जांच प्रक्रिया के दौरान कार्ड रद्द होने के कारण इच्छुक लोगों को कार्ड बनवाने का अवसर मिलेगा। वर्तमान में, आपूर्ति विभाग कई स्थानों पर राशन कार्डधारकों की जांच कर रहा है।

गाजियाबाद जिले में राशन कार्ड लाभार्थियों की लक्ष्य सीमा पूरी होने से इच्छुक लोगों को कार्ड नहीं मिल रहे हैं। आयुष्मान भारत और उज्जवला जैसे कल्याणकारी कार्यक्रमों का लाभ लेने के लिए राशन कार्ड महत्वपूर्ण पहचान पत्र है। यही कारण है कि इच्छुक व्यक्ति अपने-अपने क्षेत्र के आपूर्ति अधिकारियों से मिलकर कार्ड बनाने की मांग करते रहते हैं।

ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर है कि उनके पास जल्द ही राशन कार्ड मिल जाएगा। जिला पूर्ति विभाग वर्तमान में पुराने कार्ड धारकों की जांच करने के लिए अभियान चलाता है। जिला पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन दिनों जिले में कई जगहों पर कार्ड धारकों की जांच की जा रही है। नए धारकों और रद्द राशन कार्डों का हिसाब लगाया जाएगा।

राशन कार्ड पात्रता खो सकते हैं इस आधार पर

जब किसी व्यक्ति के परिवार में कोई सरकारी नौकरी लगती है, आयकर देना शुरू करता है, घर छोड़ता है, चार पहिया वाहन खरीदता है या स्थान छोड़ता है, तो वह राशन कार्ड नहीं बना सकता। जिला आपूर्ति अधिकारी सीमा बालियान ने कहा, "लाभार्थियों की जांच में कुछ लोग कार्ड धारण करने की पात्रता खो देते हैं।"नए लोगों को इन लोगों की जगह अवसर मिलेंगे।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में एक और सड़क बनेगी फोरलेन, मंजूरी के बाद टेंडर जारी

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like