home page

राजस्थान में ट्रक ड्राइवर की बेटी को RBSE 12th में 3 विषयों में मिले 100 नंबर, 2 सब्जेक्ट में शतक के करीब

राजस्थान बोर्ड की परीक्षा रिजल्ट में धौलपुर से ट्रक ड्राइवर की बेटी शिवानी को मिले 99 प्रतिशत नंबर, हर तरफ हो रही तारीफ
 | 
राजस्थान में ट्रक ड्राइवर की बेटी को RBSE 12th में 3 विषयों में मिले 100 नंबर, 2 सब्जेक्ट में शतक के करीब
RBSE 12th 2024 topper : राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है. इसके बाद से ही कई मध्यम परिवार के बच्चों के जिस प्रकार से अच्छे नंबर आए हैं उनकी कहानी सामने आ रही है. इन्हीं कहानियों में धौलपुर के ट्रक ड्राइवर की बेटी ने RBSE 12वीं ( RBSE Rajasthan Board 12th result 2024 ) की परीक्षा साइंस स्ट्रीम से दी. परिणाम घोषित होने के बाद ट्रक ड्राइवर की बेटी को 99% नंबर मिले. इसके बाद से ही राजस्थान के बच्चों की तारीफ हो रही है.

पिता को संघर्ष करता देख बेटी शिवानी त्यागी भी पढ़ाई में अपना पूरा जोर लगा दिया. कड़ी मेहनत के बाद जो फल मिला उससे बच्ची के माता-पिता काफी खुश नजर आ रहे हैं. हर मां-बाप चाहते हैं कि उसके बच्चे की जिंदगी बेहतर बने. इधर जैसे ही परिणाम घोषित हुआ.

पिता करते हैं खेती और ड्राइविंग का काम

उसके बाद किसान देश त्यागी की के घर में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी. बच्ची के पिता दिनेश चंद त्यागी खेती करने के साथ-साथ ट्रक ड्राइविंग का भी काम करते हैं. से उनके परिवार का पालन पोषण चलता रहता है. शिवानी को तीन सब्जेक्ट में 100 में से 100 नंबर मिले. इसके अलावा दो विषयों में से एक में 97 और दूसरे में 98 नंबर प्राप्त हुए.

छात्रा शिवानी ने बताया कि स्कूल टीचर्स में खूब मेहनत की और वह खुद भी बार-बार टेस्ट लेकर खुद की तैयारी की जांच करती रही. शिवानी अपने पिता की मेहनत से प्रेरणा लेते हुए एग्जाम के लिए पूरा जोर लगा दिया. वह उस मेहनत का फल भी प्राप्त किया.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like