home page

Rajasthan News : राजस्थान के इस शहर में मिले 8 शव, किसी की नहीं पहचान

Rajastha News : राजस्थान में अवैध शव मिलने का सिलसिला जारी है, इस जिले में कल भी मिले 8 शव, अभी तक नहीं हो पाई कोई पहचान।

 | 
Rajasthan News : राजस्थान के इस शहर में मिले 8 शव, किसी की नहीं पहचान

Saral Kisan, Rajastha News : कोटा में अज्ञात शवों की तलाश का सिलसिला जारी है.  8 शव मिले जिनकी पहचान नहीं हो सकी.  उनमें से चार एमबीएस अस्पताल में, एक मेडिकल कॉलेज में और तीन शव शाम को लेबरर्स चौराहा और गुमानपुरा और पुरानी धानमंडी में पाए गए।  इन्हें भी शव परीक्षण के लिए एमबीएस मुर्दाघर ले जाया गया।  वहीं, 14 अज्ञात शवों का पोस्टमार्टम किया गया।

सुबह शवगृह के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई और किसी को भी तस्वीरें खींचने की अनुमति नहीं दी गई।  हालांकि एमबीएस अस्पताल प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए पुलिस अधिकारी तैनात करने की बात कही है.  वहीं लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करने वाले राजाराम जैन कर्मयोगी ने बताया कि मंगलवार को एक साथ 11 शवों का अंतिम संस्कार किया गया.

इनमें से 20 मरीज लू के लक्षणों के साथ भी पहुंचे, चार की मौत हो गई

एमबीएस में 5 और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 15 मरीज ऐसे सामने आए, जिनमें लू जैसे लक्षण थे।  हालांकि, किसी ने भी लू के कारण बीमार पड़ने की पुष्टि नहीं की है।  इमरजेंसी में चार मरीजों की मौत भी हो गयी.  मृत्यु का कारण अज्ञात है क्योंकि वह प्रधान मंत्री नहीं थे।  दोपहर दो बजे के बाद मरीजों की भीड़ के कारण अतिरिक्त नर्सिंग स्टाफ तैनात करना पड़ा।

डॉक्टर का कहना  

अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं।  यह कमरा लू के मरीजों के लिए आरक्षित है।  दो दिन पहले संदिग्ध लक्षण वाला एक मरीज आया था।  वे ठीक हो गए हैं.

राजस्थान में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

राजस्थान में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है. राज्य के कई जिलों में लू का प्रकोप हैं. 28 मई को यहां के तापमान ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. कल चूरू में अधिकतम तापमान 50.5 दर्ज किया गया. वहीं गंगानगर में 49.4 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 49 डिग्री सेल्सियस, फलोदी में 49 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 48.3 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 48.2 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 48 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 46.6 डिग्री सेल्सियस और बाड़मेर में 46 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

कोटा में 24 घंटे में 8 लोगों की मौत

कोटा शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्र में अलग-अलग स्थान पर 8 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने परिजनों की तलाश में शवों को मोर्चरी में रखवाया है. पूरे महीने की बात करें तो 1 मई से अब तक दो दर्जन से अधिक मजदूर, लावारिस, व्यक्तियों के शव मिल चुके हैं, जिसमें से दो की पहचान नहीं होने पर पुलिस ने कर्म योगी संस्थान के सहयोग से अंतिम संस्कार किया है व एक को दफनाया गया. हालांकि जिला कलेक्टर ने इन लोगों की मौतें गर्मी से होने की पुष्टि नहीं की है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारण के बारे में पता चल सकेगा. अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like