home page

Rajasthan : तप रही धोरों की धरती, पांच जिलों में आंधी और बारिश, देखें राजस्थान के ज़िल्लेवार अपडेट

धोरों की धरती इन दिनों तक रही है. तापमान 49 डिग्री के पार जा रहा है. जिसकी वजह से आम जनता सुबह 10 बजे से लेकर शाम को 4 बजे तक घरों में रहने लगी है.
 | 
 Rajasthan : तप रही धोरों की धरती, पांच जिलों में आंधी और बारिश, देखें राजस्थान के ज़िल्लेवार अपडेट

Rajasthan Weather : राजस्थान में नौतपा चल रहा है. जिसका कहर लगभग सभी जिलों में देखने को मिल रहा है. परंतु रविवार दोपहर बाद जोधपुर समेत चार जिलों में अचानक बदले मौसम से लोगों को गर्मी से छुटकारा मिला. रविवार को जोधपुर, उदयपुर, पाली और चित्तौड़गढ़ में आंधी के साथ-साथ बारिश हुई.

तेज आंधी के चलते जोधपुर जिले के कई क्षेत्रों में टिन के बने शेड उड़ गए. उदयपुर में भी शाम को मौसम में बदलाव देखने को मिला. यहां के बंबोर इलाके में तेज हवाएं चली जिससे पेड़ और बिजली के पोल गिर गए. तेज हवाओं के बाद यहां का मौसम खुशनुमा हो गया.

मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के 23 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया था. बताया जा रहा है कि 29 और 30 में से तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है परंतु गर्मी का दौर जारी रहेगा. 

रेड अलर्ट जारी किए जिले  : झालावाड़, बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, जयपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, बारां, कोटा, गंगानगर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जालौर,

ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए जिले : अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़

इसके अलावा 28 मई को लेकर मौसम विभाग ने कई दिलों में रेड अलर्ट जारी किया है.

28 मई रेड अलर्ट वाले जिले : बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर, चुरु, झुन्झनू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर

28 मई को ऑरेंज अलर्ट वाले जिले : हनुमानगढ़, जालौर, पाली, अजमेर, जयपुर, सीकर, दोसा, करौली, टोंक, सवाई, माधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा बारां, चित्तौड़गढ़

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like