home page

इस देश में बिना पासपोर्ट के कर सकते हैं यात्रा, इन पांच जगहों के हो जाएंगे दीवाने

अगर आप भी शानदार पहाड़ों और वॉटरफॉल के खूबसूरत नजारों का मजा लेना चाहते हैं. गर्मियों के मौसम में विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं. तो नेपाल आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.
 | 
travel news , Nepal , summer vacation

Saral Kisan : देश में अक्सर गर्मियों का सीजन शुरू होते ही लोगों का प्लान पहाड़ों में घूमने का बनने लगता है. अभी तक किसी का प्लान बन रहा है तो कोई घूमने निकल भी चुके हैं. अगर आप भी विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं. तो आज हम ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने के लिए आपको पासपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी. यहां आप कम बजट और बढ़िया सुविधाओं के साथ घूम सकते हैं. चलिए जानते हैं यहां के फेमस टूरिस्ट पैलेस के बारे में

आप भारत से नेपाल जाने के लिए महाराजगंज बॉर्डर पर रुककर पासपोर्ट और परमिट बनवाने के बाद सीधे काठमांडू पहुंच सकते हैं। नगरकोट काठमांडू से 33 किलोमीटर दूर है और समुद्र तल से लगभग 2195 मीटर ऊपर है। यहां आप शानदार पहाड़ों की वादियां देख सकते हैं। यहाँ आपको हिमालय के बीच उगते और डूबते सूरज का शानदार दृश्य भी देखने को मिलेगा।

गर्मियों में शानदार वाटरफॉल का नजारा लेना चाहते हैं तो पोखरा नेपाल का सबसे सुंदर स्थान है। यहां आप फेवा झील और देवी फाल देख सकेंगे। नेपाल की सबसे बड़ी झील में से एक है फेवा झील। यहां आप देवता वाटरफॉल भी देख सकते हैं। आप शानदार नौकायन भी पोखरा में ही कर सकते हैं।

डिगबोच गांव नेपाल के सोलुखुम्बु जिले में है। इसे नेपाल का सबसे ठंडा स्थान बताया जाता है। यहाँ पहाड़ों और वादियों के सुंदर दृश्य देखने को मिलेंगे।

तानसेन पाल्पा: गर्मियों में नेपाल की सुंदर पहाड़ियों की वादियों में घूमने के लिए एक शानदार स्थान है। श्रीनगर की पहाड़ी से हिमालय तक के शानदार दृश्य यहाँ से देखे जा सकते हैं। यहां आप नेपाल का सबसे अलग बाजार, "तानसेन" भी देख सकते हैं।

चितलांग, हरी पहाड़ियों के बीच बसा है, गर्मियों में नेपाल का सबसे अच्छा स्थान है। यहाँ आप अपने मन को शांत कर सकेंगे। यहां आप नौकायन कर सकते हैं। आप कैंपेनिंग करते हुए यहां पर माउंटेन बाइकिंग भी कर सकते हैं। गर्मियों में यह शानदार जगह पहाड़ों से घिरी होगी।

Business Idea: सरसों और गेहूं की कटाई के बाद यह फसल किसानों को बना देगी मालामाल , कम लागत व तगड़ा मुनाफा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like