home page

Success Story: UPSC की तैयारी के लिए छोड़ दी मॉडलिंग, चौथी बार में बन गई IAS अफसर

हमारे देश में यूपीएससी का एग्जाम सबसे कठिन माना जाता है। यूपीएससी का एग्जाम पास करने के लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है।
 | 
Success Story: UPSC की तैयारी के लिए छोड़ दी मॉडलिंग, चौथी बार में बन गई IAS अफसर

Saral Kisan, UPSC Exam: देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की होती है। यूपीएससी के एग्जाम को पास करने के लिए आपको दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है। आज हम आपको ऐसी लड़की की सफलता की कहानी बताने जा रहे हैं। जो पुरम मिस देहरादून और मिस उत्तराखंड रह चुकी है। एक्टिंग और मॉडलिंग छोड़ यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी

मिस इंडिया बनने का सपना छोड़ने वाली तस्कीन खान एक मॉडल थी, लेकिन उन्होंने सिविल सर्विस में काम करने का निर्णय लिया। सोशल मीडिया पर तस्कीन बहुत लोकप्रिय है। तस्कीन खूबसूरती के साथ-साथ मिमिक्री के लिए भी बहुत मशहूर हैं। सिविल परीक्षा की तैयारी करने के बाद वे तीन बार हार गईं, लेकिन लास्ट तक हार नहीं मानी और चौथी पारी जीत गईं।

परीक्षा में भाग लेने वाले अतिरिक्त विद्यार्थी तस्कीन खान ने चौथी बार 736 के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास की। रिपोर्ट के अनुसार, तस्कीन खान स्कूल छोड़ने के बाद मॉडलिंग करियर करना चाहती थीं, लेकिन उनके पास पर्याप्त धन नहीं था। वह पढ़ने में बहुत अच्छी नहीं थी, लेकिन वह जानती थी कि इस परीक्षा को सही तैयारी से क्लियर किया जा सकता है।

उनकी मेहनत ने उनकी कमियों को दूर किया और परीक्षा पास की। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हालांकि वह शैक्षणिक रूप से सबसे अच्छी छात्रा नहीं थीं, लेकिन वह खेल में हमेशा अग्रणी रही हैं

Success Story : 500 रुपये और छोटे से दफ्तर से शुरू किया सफर, आज है विशाल साम्राज्य

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like