home page

SBI नहीं बल्कि FD पर ये बैंक दे रहे हैं सबसे अधिक ब्याज, उठाएं लाभ ही लाभ

Bank FD Rates : हर व्यक्ति भविष्य में धन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए निवेश करता है। फिकस्ड डिपॉजिट, या फिकस्ड डिपॉजिट, कम रिस्क वाले विकल्प से बेहतर नहीं होगा। वर्तमान में कई बैंक एफडी पर उच्च ब्याज दे रहे हैं। नीचे खबर में देखें कि कोन सा बैंक सबसे अधिक ब्याज देता है।
 | 
SBI नहीं बल्कि FD पर ये बैंक दे रहे हैं सबसे अधिक ब्याज, उठाएं लाभ ही लाभ

Saral Kisan (Bank FD Rates) : FD निवेश सुरक्षित है। आप अपनी आवश्यकतानुसार निवेश कर सकते हैं और इसमें पैसा डूबने का कोई खतरा नहीं है। मौजूदा रेपो रेट अधिक होने के कारण सभी बैंक (एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और HDFC) एफडी पर उच्च ब्याज दर दे रहे हैं। लेकिन एफडी करते समय हमें सभी बैंकों की ब्याज दरों की तुलना करनी चाहिए, ताकि अधिकतम लाभ मिल सके।

HDFC बैंक

एचडीएफसी बैंक FD पर 3 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। 18 से 21 महीने की एफडी पर बैंक 7.25 प्रतिशत की ब्याज देता है। साथ ही, बैंक दो वर्ष 11 महीने से 35 महीने की एफडी पर 7.15% की ब्याज देता है और चार वर्ष 7 महीने से 55 महीने की एफडी पर 7.2% की ब्याज देता है। इसके अलावा, बैंक एक वर्ष से 15 महीने के फिकस्ड डिपॉजिट पर 6.6 प्रतिशत की ब्याज दर देता है।

भारतीय राज्य बैंक

भारतीय स्टेट बैंक निवेशकों को 3.5 प्रतिशत से 7 प्रतिशत तक की ब्याज दर देता है। 2 वर्ष से 3 वर्ष के फिकस्ड डिपॉजिट में बैंक 7 प्रतिशत की सबसे अधिक ब्याज देता है। वहीं, तीन से पांच वर्ष की एफडी में निवेशकों को 6.75 प्रतिशत की ब्याज मिलती है। बैंक भी 5 से 10 वर्ष की एफडी पर 6.5 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है। इसके अतिरिक्त, बैंक एक से दो वर्ष की FD पर 6.8 प्रतिशत की ब्याज दे रहा है।

बैंक बड़ौदा

एफडी पर बैंक ऑफ बड़ौदा 4.25 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत की ब्याज देता है। 2 वर्ष से 3 वर्ष की एफडी पर बैंक 7.25% की ब्याज देता है। वहीं, बैंक 399 FD पर 7.15 प्रतिशत की ब्याज दर देता है। 360 दिनों की विशिष्ट फिकस्ड डिपॉजिट पर 7.1% की ब्याज दी जाती है। इसके अलावा, निवेशकों को एक से दो वर्ष की अवधि की एफडी पर 6.85 प्रतिशत की ब्याज दी जाती है।

आईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक अभी भी निवेशकों को 3 से 7.2 प्रतिशत तक की ब्याज दर देता है। 15 महीने से लेकर 2 वर्ष की अवधि की एफडी पर बैंक 7.20 प्रतिशत का ब्याज देता है। वहीं, दो वर्ष से पांच वर्ष की एफडी पर निवेशकों को सात प्रतिशत की ब्याज दर मिलती है। एक वर्ष से 15 महीने की एफडी पर भी 6.7 प्रतिशत की ब्याज दर दी जाती है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में है सबसे लंबा रेलवे स्टेशन, 26 डिब्बों वाली 2 ट्रेनें एक साथ होती है खड़ी

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like