home page

यहां बसने के मिल रहे 27 लाख रुपये, स्वर्ग जैसी जगह में रहने का इस तरह मिल सकता है मौका ...

यह जगह इतनी सुंदर है कि हर कोई यहां रहना चाहेगा। हालांकि जो ऑफर मिल रहा है, वो इससे भी कहीं ज्यादा शानदार है, जिसमें ...और पढ़ें
 | 
You are getting Rs 27 lakh for settling here, this is how you can get a chance to live in a place like heaven...

Saral Kisan : जब भी आप किसी सुखदायक स्थान पर घूमते हैं, आपको यकीन होगा कि आप यहां हमेशा के लिए रह सकते हैं। लेकिन नौकरी, बिजनेस और अन्य कारण हमें वहां स्थानांतरित नहीं करते। ऐसे में कोई आपको पैसे देकर यहां रहने का प्रस्ताव नहीं ठुकरा पाएगा।

शानदार बीचेज़ से घिरी हुई सुंदर जगह में रहना कौन नहीं चाहेगा? कल्पना कीजिए कि बोरिया-बिस्तर बांधने के लिए बहुत से लोग आज ही तैयार हो जाएंगे अगर आपको इसके लिए भी धन उपलब्ध है। हालाँकि प्रस्ताव इतना उत्कृष्ट है कि कोई इसे इनकार करने से पहले सौ बार सोचेगा। यह दिलचस्प प्रस्ताव है कि सरकार जन्नत जैसे स्थान पर रहने के लिए 27 लाख रुपये भी दे रही है।

"27 लाख रुपये ले लो, पर बस यहीं रहो"

डेली स्टार ने बताया कि ये जगह दक्षिणी इटली में है, जहां लोगों को बसने के लिए बुला-बुलाकर पैसे दिए जाते हैं। कैलेब्रिया नामक स्थान सुंदर पहाड़ों और सुंदर गांवों से भरा है। यहाँ की बीचेज़ इतनी सुंदर हैं कि लोग फोटो खिंचाते नहीं थकेंगे। यहां के प्रशासन ने जुलाई 2021 में गांवों में आबादी बढ़ाने के लिए एक स्कीम शुरू की, जिसके तहत यहां बसने आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को लगभग 23 हजार पाउंड, या 27 लाख रुपये दिए जाएंगे।

मौका कैसे मिल सकता है?

इसके लिए आवेदन करने वालों को 40 वर्ष से कम होना चाहिए और 90 दिन के भीतर स्थानांतरित होना चाहिए। यहां आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को या तो नौकरी मिलेगी या फिर एक नया बिजनेस शुरू करेगी। यहाँ रहने वाले दो हजार लोगों की ज़िंदगी को सुधारने के लिए स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करना इस ऑफर का मुख्य उद्देश्य है। उन्हें मिलने वाली 27 लाख की राशि भी एक बार में नहीं मिलेगी; इसके बजाय, प्रत्येक महीने 1 लाख से 1 लाख करके दी जाएगी।

ये पढ़ें : Indian Railways: रेल में सफर करते समय इस डिब्बे में चढ़ने की ना करें गलती, वरना पड़ेगा जिंदगीभर पछताना

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like