home page

Xiaomi : मोबाईल निर्माता कंपनी जल्दी लॉन्च करने जा रही इलेक्ट्रिक कार

Xiaomi कपंनी जो अब तक एक स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मानी जाती थी वो अब लॉन्च करने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार, जी हां, Tesla और Porsche को कड़ी टक्कर देने के लिए Xiaomi ने अपनी पहली SU7 इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है. इस कार को किस टेक्नोलॉजी पर तैयार किया गया है और बाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से कैसे अलग होगी इसकी पूरी डिटेल्स यहां जानें।

 | 
Xiaomi: Mobile manufacturer company is going to launch electric car soon

Saral Kisan, Digital Desk - स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने आज अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने Xiaomi SU7 की ऑफिशियल फोटो दिखा दिया है. Xiaomi ने अपनी पहली ईवी की जरूरी डिटेल्स का खुलासा भी कर दिया है. यहां हम आपको बताएंगे कि इस कार को किस टेक्नोलॉजी पर तैयार किया गया है. ये कार बाकी इलेक्ट्रिक कार से कैसे अलग होगी.

Xiaomi SU7: डिजाइन और फीचर्स

Xiaomi SU7 एक फोर डोर वाली इलेक्ट्रिक सेडान है. इसकी लंबाई 4997 मिमी, चौड़ाई 1963 मिमी और ऊंचाई 1455 मिमी है. लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार 3,000 मिमी के व्हीलबेस के साथी आएगी. Xiaomi SU7 का लुक पोर्शे टेक्कन से काफी मिलता-जुलता दिखता है. इसके व्हीलबेस की बात करें तो इसमें Aqua Blue एक्सटीरियर कलर थीम के साथ स्पोर्टी अलॉय व्हील दिए गए हैं.

 
फुल चार्ज में देगी इतनी रेंज

ईवी मैन्युफैक्चरर के मुताबिक, SU7 एक बार फुल चार्ज में 800 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी. कंपनी के मुताबिक, 2025 में V8 वेरिएंट भी देखने को मिलेगा जो 1,200 किमी रेंज के साथ बड़े 150 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा. बैटरी पैक के मामले में भी ये ईवी शानदार साबित होगी, इसके एंट्री लेवल वेरिएंट Xiaomi SU7, का बैटरी पैक 73.6 kWh है.

Porsche और Tesla Model S बड़े कंपटीटर

Xiaomi के चेयरमैन और सीईओ लेई के मुताबिक, Xiaomi SU7 का उद्देश्य कंपटीशन नहीं है. लेकिन SU7 ईवी अपने लुक और परफॉर्मेंस के मामले में Tesla Model S को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है. बता दें Xiaomi कारों की मैन्युफैक्चरिंग बीजिंग में कार मैन्युफैक्चरर BAIC ग्रुप के स्वामित्व वाली फैसिलिटी में से एक में किया जाएगा. इस फैसिलिटी की ईयरली कैपेसिटी 2 लाख व्हीकल्स है.

ध्यान दें फिलहाल कंपनी ने अपनी पहली SU7 इलेक्ट्रिक कार की टेक्नोलॉजी से पर्दा उठाया है. अभी इसकी कीमत और लॉन्च डिटेल्स सामने नहीं आई है. संभावना है कि इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जनता को दी सौगात, रोडवेज बसों में इन लोगों का नहीं लगेगा किराया

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like