home page

फोन नंबर के बिना चलेगा WhatsApp, जानिए कैसे

WhatsApp new feature : अबतक हम बिना फोन नंबर के वॉट्सऐप नही चला सकते थे लेकिन अगर हम आपको बताने जा रहे है कि वॉट्सऐप ने एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसके माध्यम से अब आप बिना फोन नंबर के भी चला सकते है वॉट्सऐप,
 | 
WhatsApp will work without phone number, know how

Saral Kisan : वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है, इससे यूजर्स अपने iOS और एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन पर वॉट्सऐप में ई-मेल अड्रेस को ऐड कर पाएंगे। याद रहे कि कंपनी कुछ समय से अपने प्‍लेटफॉर्म पर लॉग-इन के लिए वैकल्पिक तरीके को शामिल करने पर काम कर रही है। इसके अलावा, वॉट्सऐप उसके चैनल्‍स (channels) फीचर पर पोल शेयर करने की क्षमता पर भी काम कर रहा है। इस फीचर को ट्रैक करने वाले ट्रैकर ने बताया है कि वॉट्सऐप चैनल्‍स पर वोटिंग कैसे काम करेगी।

मौजूदा वक्‍त में वॉट्सऐप यूजर्स को ऐप इस्‍तेमाल करने के लिए फोन नंबर से लॉग-इन करना होता है। यूजर्स के पास एक ओटीपी आता है और अकाउंट एक्टिव हो जाता है। नए तरीके के रूप में अब यूजर्स को ई-मेल के जरिए अकाउंट वेरिफाई करने की सुविधा दी जा रही है। इस फीचर को WABetaInfo ने देखा है। बताया है कि आईओएस और एंड्रॉयड के कुछ बीटा वर्जनों के लिए इस सुविधा को टेस्‍ट किया जा रहा है।

यूजर्स को यह भी बताया जा रहा है कि उनकी ई-मेल आईडी बाकी यूजर्स को दिखाई नहीं देगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर तब काम आ सकता है जब कोई यूजर ट्रैवल कर रहा हो और उसके पास इंटरनेशनल रोमिंग की सुविधा नहीं हो।

रिपोर्ट के अनुसार, अगर आप अपनी ई-मेल आईडी को वॉट्सऐप अकाउंट में ऐड करना चाहते हैं, तो वॉट्सऐप सेटिंस में जाएं। Account पर टैप करें। वहां Email Address का ऑप्‍शन होगा। आप अपनी ई-मेल आईडी दे सकते हैं। हालांकि हमें यह फीचर अभी तक नहीं मिला है।  

 WABetaInfo ने एक नया फीचर भी ट्रैक किया है, जो वॉट्सऐप चैनल्‍स फीचर से जुड़ा है। कहा जा रहा है कि भविष्‍य में बीटा वर्जन में इसे लाया जा सकता है। कंपनी, वॉट्सऐप चैनल्‍स में पोल शेयर करने की क्षमता पर काम कर रही है। फ‍िलहाल वॉट्सऐप चैनल्‍स पर सिर्फ फोटो और टेक्‍स्‍ट को शेयर किया जा सकता है।

ये पढ़ें : OPS को लेकर योगी सरकार ने कही बड़ी बात, अभी नहीं है सम्भव

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like