home page

Uttar Pradesh में मौसम ने ली करवट, इन राज्यों में तीन दिनों तक बरसेंगे बादल, अलर्ट जारी

UP Delhi Weather Update : उत्तरी भारत में 30 दिसंबर से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक दे सकता है, जिसके चलते इन राज्यों में बारिश का भारी अलर्ट जारी हुआ है।
 | 
Weather took a turn in Uttar Pradesh, clouds will rain for three days in these states, alert issued

Saral Kisan : उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में बदलते मौसम के कारण कड़ाके की ठंड पड़ना जारी है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण जहां पर्यटकों में उत्साह देखा जा रहा है, इसे ही वहां के रहने वाले लोगों के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच, मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों के लिए उत्तर पश्चिम भारत में सुबह के समय भारी कोहरे की भी चेतावनी जारी की है। वहीं, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच बारिश की चेतावनी दी है, जिससे इस भारी ठंड में मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। इसके अलावा, दक्षिण तमिलनाडु में भी 30 दिसंबर से दो जनवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है। यहां न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री सेल्सिय के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है, जबकि बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ और इंटीरियर ओडिशा में न्यूनतम तापमान 11-12 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हो रहा है। कोहरे की बात करें तो पंजाब, हरियाणा के ज्यादातर इलाके, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों, जम्मू कश्मीर, राजस्थान और नॉर्थवेस्ट मध्य प्रदेश में घने से घना कोहरा देखने को मिल रहा है।

आने वाले दिनों में जानिए कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 27 दिसंबर की रात से लेकर 29 दिसंबर की सुबह तक घन से घना कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में 27 की रात से 29 दिसंबर की सुबह तक कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं, ओडिशा में 28 दिसंबर की सुबह, उत्तरी राजस्थान, नॉर्थवेस्ट मध्य प्रदेश में 28 और 29 दिसंबर की सुबह, असम, मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम में 28-31 दिसंबर की सुबह घना कोहरा देखने को मिलने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तर पश्चिम भारत में 30 दिसंबर से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देने जा रहा है, जिसकी वजह से कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ में 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच बारिश होने वाली है। इससे इन राज्यों में तापमान में भी गिरावट आ सकती है। वहीं, तमिलनाडु, केरल में 30 दिसंबर से दो जनवरी के बीच भी हल्की से मध्यम बारिश होगी। तमिलनाडु में 30 और 31 दिसंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

ये पढ़ें : NCR Metro : इस नई मेट्रो लाइन से सफर होगा आसान, बनाए जाएंगे 8 नए स्टेशन

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like