home page

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में घर बनाने का सपना होगा पूरा, निजी इंटीग्रेटेड टाउनशिप को मिली मंजूरी

UP News : उत्तर प्रदेश पिछले कुछ सालों में बदला हुआ नजर आ रहा है। यूपी में चकाचक एक्सप्रेसवे व मलाई जैसे हाईवे सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। उत्तर प्रदेश के इस जिले में अपने सपनों का आशियाना बनाना आसान हो गया। 

 | 
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में घर बनाने का सपना होगा पूरा, निजी इंटीग्रेटेड टाउनशिप को मिली मंजूरी

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के इस जिले में 119 एकड़ भूमि पर टाउनशिप विकसित की जाएगी। यूपी का गोरखपुर जिले पिछले 7 वर्षों में विकास के मामले में अगर सर। गोरखपुर जिले में आवासीय जरूरत की मांग काफी तेजी से बड़ी है। आवास योजना की ज्यादा मांग को देखकर बड़ी रियल एस्टेट कंपनियां जिले में निवेश के लिए आकर्षित हो रही है। 

ओमेक्स समूह जैसी बड़ी रियल इस्टेट कंपनियां भी इन जरूरतों को पूरा करने के लिए आकर्षित हो रही हैं। गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने रियल इस्टेट डेवलपर कंपनी मेसर्स ओमेक्स लिमिटेड को निजी क्षेत्र की पहली इंटीग्रेटेड टाउनशिप का लाइसेंस दिया। यह टाउनशिप तालजहा और गायघाट इस शहर में विकसित होगी। एक महीने में फर्म डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर प्राधिकरण को सौंप देगी।

जीडीए के वीसी आनंद वर्द्धन ने कहा कि जीडीए ने दो संयुक्त नगर पालिकाओं को शुरू किया है, जिनमें से पहली निजी क्षेत्र की है। इस शहर में बेहतरीन घरों और नौकरी के नए अवसर मिलेंगे।

नौकरी के बड़े अवसर होंगे

उत्तर प्रदेश टाउनशिप नीति 2023 के अनुसार, प्राधिकरण उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने ओमेक्स समूह को 119 एकड़ जमीन पर इंटीग्रेटेड टाउनशिप बनाने का लाइसेंस दिया। टाउनशिप नीति में निजी क्षेत्र का पहला लाइसेंस दिया गया है। इस संयुक्त नगरीय क्षेत्र में फोरलेन रिंग रोड के करीब होने के कारण बेहतरीन कनेक्टिविटी मिलेगी। परियोजना में बहुत कुशल और अकुशल लोगों के लिए नौकरी के बड़े अवसर होंगे। राप्तीनगर विस्तार और स्पोर्ट्स सिटी नामक शहरशिप परियोजना को पहले ही जीडीए ने खुद खोराबार और जंगल सिकरी में 187.22 एकड़ और 207 एकड़ क्षेत्र में शुरू किया था।

2100 करोड़ रुपये निवेश

टाउनशिप विकास में 2100 करोड़ रुपये का प्रत्यक्ष निवेश होगा, जिसमें ओमेक्स समूह भी शामिल होगा, प्राधिकरण के प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया। इस शहर में दुर्बल, अल्प, मध्यम और उच्च आय वर्ग के लोगों को आधुनिक सुविधाओं वाले घर मिलेंगे।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like