home page

बिजली कनेक्शन को लेकर उत्तर प्रदेश Power Corporation का बड़ा फैसला, लगेगा मामूली शुल्क

UP News - किसानों को अच्छी खबर मिली है। आपको बता दें कि UP Power Corporation अब किसानों को चार महीने के लिए भी बिजली कनेक्शन देगा। इसके आदेश को सूचित करें। प्राप्त सूचना के अनुसार नवंबर से फरवरी तक किसानों को सिंचाई के लिए बिजली का कनेक्शन मिलेगा।

 | 
Big decision of Uttar Pradesh Power Corporation regarding electricity connection, nominal charges will be charged

Saral Kisan, UP News : बुंदेलखंड के किसानों को अब चार महीने तक बिजली कनेक्शन भी उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन से मिलेगा। इसके लिए बुधवार को पावर कॉरपोरेशन के वाणिज्य निदेशक ने आदेश जारी किया। नवंबर से फरवरी तक बुंदेलखंड के किसानों को सिंचाई के लिए बिजली का कनेक्शन मिलेगा। पावर कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चार महीने तक किसानों को कनेक्शन देने की व्यवस्था शुरू की गई है क्योंकि बुंदेलखंड में इस दौरान ही फसल की बुआई होती है। जिससे किसानों को अधिक बिजली की लागत नहीं होगी।

बुंदेलखंड के किसान कनेक्शन लेने के लिए झटपट पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के सात दिनों के भीतर कनेक्शन जारी करने का आदेश है। चार महीने के लिए दिए जाने वाले कनेक्शन में मीटर नहीं लगाया जाएगा। कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को 500 रुपये प्रति बीएचपी प्रति महीने के हिसाब से टैरिफ देना होगा।

कैसे करें आवेदन-

यूपी में बिजली कनेक्शन लेना अब आसान हो गया। प्रदेश सरकार घर-घर बिजली पहुंचाने के लिए कई योजनाएं चला रही है। ऐसी ही एक झटपट बिजली कनेक्शन योजना है। इस योजना की खास बात ये है कि बिजली कनेक्शन के लिए बिजली विभाग के यहां चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। इसके लिए यूपी विद्युत विभाग के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन करने का तरीका-

इस योजना के लिए सबसे पहले ऑफिसिअल साइट पर जाएं।
यहां कनेक्शन सर्विस में कई ऑप्शन मिल जाएंगे। अपने आवश्यकतानुसार विकल्प पर क्लिक कर दें।
अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर जाकर फॉर्म भर लें।
इसके बाद यूजर आईडी के मदद से दोबारा फॉर्म लॉगिन कर लें।
मांगी गई जानकारी भरने के बाद दस्तावेज अपलोड कर सबमिट कर दें। 

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की बल्ले बल्ले, एमएसपी बढ़ोतरी की इस दिन होगी घोषणा

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like