home page

UP News : 22 जनवरी को सभी कैदियों के लिए योगी सरकार का ताजा आदेश, करेंगे यह काम

UP News : 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की जेलों में हनुमान चालीसा का पाठ होगा। साथ ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का प्रत्यक्ष प्रसारण भी होगा। उत्तर प्रदेश के कारागार व होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने सभी जेल अधीक्षकों से अनुरोध किया है कि वे समारोह को प्रत्यक्ष रूप से प्रसारण कर सकें।
 | 
UP News: Yogi government's latest order for all prisoners on January 22, will do this work

Saral Kisan : आपको बता दे की 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कैदी हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। साथ ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सजीव प्रसारण भी होगा। उत्तर प्रदेश के कारागार व होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने सभी जेल अधीक्षकों से कहा है कि वे समारोह को प्रत्यक्ष प्रसारण करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करेंगे, ताकि बंदी इसे देख सकें। उत्तर प्रदेश के कारागार में बंदियों की मांग पर सभी जेलों में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा की 50-50 प्रतियां भी उपलब्ध कराई जा रही हैं।

जेलों में सुंदरकांड व हनुमान चालीसा की प्रतियां भेजी गई

मंत्री ने कहा कि बंदियों की मांग पर सभी जेलों में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा की 50-50 प्रतियां भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने भी एक कार्ययोजना बनाई है जिसके माध्यम से राम भजन को बसों में लगाया जाएगा। 14 जनवरी से 24 मार्च तक मंदिरों में भजन कीर्तन, रामायण और रामचरितमानस का पाठ और सुंदरकांड होंगे।  परिवहन विभाग की कार्य योजना के अनुसार, प्रदेश में बस स्टेशनों पर सभी यात्री वाहनों को साफ रखने का आदेश दिया गया है।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like