home page

UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले की सड़क होगी फोरलेन में तब्दील, बजट हुआ जारी

UP four lane Road : पचपेड़ा से उत्तराखंड की ओर जाने वाली सड़क को फोरलेन में बदल दिया जाएगा। इसके लिए शासन ने नौ करोड़ रुपये का बजट दिया है। सड़कों को फोरलेन बनाने से उत्तराखंड में यूपी के 20 गांवों के लोगों को आसानी होगी। अब तक यह सड़क एक लेन थी।
 | 
UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले की सड़क होगी फोरलेन में तब्दील, बजट हुआ जारी

The Chopal (UP News) : मझोला से बिरहनी पचपेड़ा तक एक मार्ग उत्तराखंड के पड़ोसी राज्य सितारगंज से मिलता है। यह करीब 24 किलोमीटर लंबा है। इस मार्ग से उत्तर प्रदेश के 20 से अधिक गांवों से हर दिन लोग उत्तराखंड जाते हैं। वहाँ से भी लोग आते हैं। इस सड़क को करीब दो साल पहले मरम्मत की गई थी।

अंतरराज्यीय मार्ग होने के कारण लोगों ने सड़कों को चौड़ा करने की मांग की। अब शासन ने इस सड़क को फोरलेन के रूप में मंजूरी दी है। सड़कों को सुधारने और चौड़ी करने के लिए नौ करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। निर्माण के लिए बजट जारी होने के बाद लोक निर्माण विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू की है। 15 महीने में काम पूरा होना चाहिए।

लोग इस रास्ते से आसानी से पहुंचते हैं

मझोला क्षेत्र के कई गांवों के लोग यहां से सुडकुल प्राइवेट कंपनियों में काम करने के लिए जाते हैं। इस समय सड़क भी खराब है। गड्ढे हैं। इससे लोगों को रात में वापस आने में परेशानी होती है। फोरलेन अब ग्रामीणों को काफी सुविधा दे सकेगा। सड़क बनने से बसों का संचालन भी बढ़ेगा, ऐसा अनुमान है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में मंधना गंगा बैराज फोरलेन हाईवे से इन 2 जिलों का शानदार होगा सफऱ

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like