home page

UP News : उत्तर प्रदेश में बनेगी ताजमहल जैसी भव्‍य मस्जिद, सीएम योगी को लेकर क्या बोले पाकिस्तानी

Pakistani on Ayodhya Mosque: सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद को गिरा दिए जाने के विवाद में फैसला सुनाते हुए रामलला को विवादित जगह देकर राम मंदिर बनने का रास्ता साफ कर दिया। मुस्लिम पक्षकारों को अयोध्या से २२ किलोमीटर दूर धन्नीपुर में पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया था, जहां वे मस्जिद बना सकते हैं। इस स्थान पर जल्द ही मस्जिद बनाने का काम शुरू होगा।

 | 
UP News: A grand mosque like Taj Mahal will be built in Uttar Pradesh, what did Pakistanis say about CM Yogi

UP News : उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के बाद अब अयोध्या में मस्जिद बनाने का काम भी जल्दी शुरू होने वाला है। काबा के इमाम-ए-हरम मस्जिद की नींव करेंगे। तब मई में यहां निर्माण शुरू होगा। मस्जिद के बारे में बहुत कुछ पता चला है। साथ ही, मस्जिद बनने के बाद ताजमहल की तरह सुंदर दिखने वाले कुछ चित्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। पाकिस्तानियों ने भी इन तस्वीरों और वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पाकिस्तान से कई लोगों ने भारत के निजाम की तारीफ सोशल मीडिया और यूट्यूब पर की है।

पाकिस्तान से आए वीडियो में कई लोगों ने मस्जिद और योगी सरकार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पाकिस्तानी लोग भारत और उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा कर रहे हैं कि वे मुसलमानों को इतनी बड़ी मस्जिद बनाने की अनुमति दे रहे हैं। पाकिस्तानी भी कहते हैं कि काबा के इमाम वहां भारत की सबसे बड़ी मस्जिद की नींव रखेंगे। मस्जिद भी कैंसर अस्पताल बनने लगेगा।

योगी आदित्यनाथ भी चर्चा में हैं

पाकिस्तान में भी चर्चा है कि ये मस्जिद उत्तर प्रदेश में बन रही हैं, जहां योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं। जो हिन्दूवादी छवि के लिए प्रसिद्ध हैं। पाकिस्तानी युवा लोगों ने कहा कि वे भगवा कपड़े पहनते हैं, लेकिन उनके देश में इतनी बड़ी मस्जिद बन रही है, इसलिए वे हर संभव मदद कर रहे हैं। ये दिखाता है कि भारत में व्यवस्था कैसी है और सभी को एक नज़र से देखा जाता है। पाकिस्तानी युवक बता रहा है कि इस्लामी देशों में भी ऐसी चीजें मस्जिद में होंगी। ये बहुत बड़ा है।

ताजमहल की तरह सुंदर मस्जिद की नींव बनाने वाले मक्का के इमाम कौन हैं?

ध्यान दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बनने वाली मस्जिद भारत की सबसे बड़ी मस्जिद होगी। भारत में मक्का के इमाम इसकी स्थापना करेंगे। यह मस्जिद अयोध्या में बनेगी और इसका नाम मोहम्मद बिन अब्दुल्ला होगा। 21 फीट ऊंची और 36 फीट चौड़ी विश्व की सबसे बड़ी कुरान भी इस मस्जिद में होगी। इस मस्जिद में एक पुस्तकालय और कैंसर अस्पताल भी होगा।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश वालों के लिए खुशखबरी, बनेगा बुंदेलखंड का "नया नोएडा", जमीन अधिग्रहण शुरू, 15 दिन में मुआवजा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like