home page

उत्तर प्रदेश में रोडवेज की अनोखी तस्वीर, जिस बस में पति काटता है टिकट उसी को चलाती है पत्नी

UP News - इन दिनों यूपी की एक रोडवेज़ बस इन दिनों प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, लोनी डिपो की एक रोडवेज़ बस पर पति-पत्नी तैनात हैं। दिलचस्प बता यह है कि पत्नी के हाथ में रोडवेज़ बस की स्टेयरिंग है और पति यात्रियों के टिकट काटते हैं।
 | 
Unique picture of roadways in Uttar Pradesh, the wife drives the bus in which the husband buys the ticket.

Saral Kisan, UP : उत्तर प्रदेश की एक रोडवेज़ बस इन दिनों प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, लोनी डिपो की एक रोडवेज़ बस पर पति-पत्नी तैनात हैं। दिलचस्प बता यह है कि पत्नी के हाथ में रोडवेज़ बस की स्टेयरिंग है और पति यात्रियों के टिकट काटते हैं। वायरल वीडियो में रोडवेज़ बस की स्टेयरिंग थामे जो महिला दिख रही हैं वह बुलन्दशहर की रहने वाली वेदकुमारी हैं।

वेद कुमारी के पति मुकेश प्रजापति भी इसी रोडवेज़ बस में टिकट काटने का काम करते हैं। वेदकुमारी ने बताया कि उन्होंने कौशल विकास योजना के माध्यम से ये नौकरी पाई है।

पुलिस का इरादा छोड़ बस की स्टेयरिंग थामी-

वेदकुमारी ने बताया कि वह संस्कृत विषय में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। अभी तक वह दिल्ली पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रही थी, लेकिन यूपी रोडवेज में महिला चालकों की भर्ती निकलने पर वेद कुमारी ने अपना इरादा बदल कर रोडवेज बस का सारथी बनने की ठान ली। कौशल विकास मिशन के तहत उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के सहयोग से साल 2021 में वेदकुमारी ने मॉडल ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट कानपुर से भारी वाहन चलाने की ट्रेनिंग ली। इसके बाद वेद कुमारी को लोनी डिपो की वर्कशॉप में 10 माह के ट्रेनिंग के लिए भेज दिया गया।

जिंदगी और नौकरी के हमसफ़र बन गए पति-पत्नी-

ट्रेनिंग पूरी करने का बाद अप्रैल 2023 में कौशांबी डिपो से वेदकुमारी पहली बार रोडवेज बस का स्टेयरिंग थाम सारथी बन गईं। यह दंपति अब कौशांबी से बदायूं रूट पर एक ही रोडवेज बस में जिंदगी और नौकरी के हमसफ़र बन गए हैं। आपको बता दें कि वेद कुमारी का एक बेटा और बेटी भी है। बेटा सूर्यकांत 10वीं और बेटी भाविका केजी में पढ़ रही है। बेटा सूर्यकांत ही अपनी छोटी बहन का ध्यान रखता है। वेद कुमारी का कहना है फिलहाल वे संविदा पर तैनात हैं और मानदेय भी कम है। योगी सरकार उनको परमानेंट करे और सैलरी में भी बढ़ोतरी करे। साथ ही वेदकुमारी ने इस मौके के लिए योगी सरकार की तारीफ भी की।

ये पढ़ें : Haryana News : खरखौदा के बाद हरियाणा के इस जिले में IMT खोलेगा विकास का द्वार

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like