home page

Haryana News : खरखौदा के बाद हरियाणा के इस जिले में IMT खोलेगा विकास का द्वार

IMT खरखौदा में मारुति का निवेश करने के बाद खरखौदा तेजी से विकसित हुआ। अब आईएमटी खरखौदा झज्जर जिले की ओर भी विस्तार कर सकेगा, जो वहां भी विकास का खाका खींच सकेगा।
 | 
Haryana News: After Kharkhoda, IMT will open the door to development in this district of Haryana.

Saral Kisan, खरखौदा : औद्योगिक मॉडल टाउनशिप (IMT) खरखौदा के विस्तार का खाका हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (HSIDDC) द्वारा बनाया जा रहा है। इसमें अधिग्रहण की गई जमीन में खरखौदा से अधिक झज्जर जिले के गांवों की जमीन शामिल है। HSIIDC द्वारा चिह्नित जमीन पर सीधे तौर पर कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) पैरलल रखा जा रहा है।

IMT खरखौदा में मारुति का निवेश करने के बाद खरखौदा तेजी से विकसित हुआ। अब आईएमटी खरखौदा झज्जर जिले की ओर भी विस्तार कर सकेगा, जो वहां भी विकास का खाका खींच सकेगा। 10 वर्ष पहले, खरखौदा में आईएमटी के लिए जमीन दी गई थी। लेकिन मारुति का नाम खरखौदा आईएमटी से जुड़ते ही यहां की संपत्ति की कीमत भी बहुत बढ़ गई है। इसका विस्तार अब खरखौदा क्षेत्र और झज्जर जिले में होगा। यही कारण है कि वहां भी अब विकास तेजी से होने की संभावना बढ़ी है।

KMP से जुड़ाव के साथ अधिक जमीन अधिग्रहण

एचएसआईआईडीसी ने झज्जर क्षेत्र में आईएमटी का विस्तार केएमपी जमीन पर किया है। जिससे कुंडली-मानेसर-पलवल राजमार्ग को आईएमटी से अधिक जुड़ाव मिल सके। साथ ही इस क्षेत्र से गुजरने वाले दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, भारत माला प्रोजेक्ट का भी लाभ मिल सकता है।

ये पढ़ें : Alcohol news : शराब पीते ही लोग बोलने लगते हैं अंग्रेज़ी, रिसर्च ने बताया इसका कारण

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like