home page

उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे पर महंगा हुआ सफर करना, टोल टैक्स में होगी बंपर बढ़ोतरी

UP News : उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (यूपीडा) को एक्सप्रेस वे पर टोल रेट निर्धारित करने का अधिकार है। शासन भी टोल दरों को बढ़ा सकता है।
 | 
उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे पर महंगा हुआ सफर करना, टोल टैक्स में होगी बंपर बढ़ोतरी

Saral Kisan (UPEIDA Expressway Toll Tax) : एक्सप्रेस वे पर सफर करना अब महंगा हो जाएगा। वास्तव में, नए वित्त वर्ष से एक्सप्रेस वे पर जाना अधिक खर्चीला हो जाएगा। पूरे वर्ष की लागत और गणना को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे या पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के टोल रेट में बदलाव करने से पहले किया जाएगा। इस पद पर एक योग्य व्यक्ति चुना जा रहा है।

पिछली वृद्धि को देखते हुए एक्सप्रेस वे टोल रेट में बदलाव करके पांच से दस प्रतिशत की वृद्धि की जा सकती है। यह भी गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे है। यूपी एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (UPEIDA) एक्सप्रेस वे पर टोल रेट वसूलने का जिम्मेदार है। शासन भी टोल दरों को बढ़ा सकता है।

टोल दरों की समीक्षा करने का अधिकार एक सलाहकार कंपनी को नए वित्त वर्ष के 24-25 के दौरान मिलेगा। जो टोल दरों में वृद्धि पर रिपोर्ट बनाएगा। टोल की नई दरें महंगाई और थोक दरों से निर्धारित होंगी। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के टोल दरों को सलाहकार द्वारा निर्धारित किया जाएगा, जो टोल प्लाजा की स्थिति, टोल प्लाजा से दूरी और टोल प्लाजा के बीच की लागत को देखेंगे।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी खास डिजाइन से सड़कें, डमरू-त्रिशूल जैसे मॉडल बनेगी सड़कों की पहचान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like