home page

TATA नेक्सन का यह वेरिएंट बिक रहा हैं सबसे अधिक, 80 फीसदी से ज्यादा की बनी पहली पंसद

टाटा नेक्सन अब भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इसी कार को आठ प्रतिशत लोग खरीद रहे हैं। नीचे खबर में जानते हैं कि टाटा की इस SUV में क्या खास है।
 | 
This variant of TATA Nexon is being sold the most, becomes the first choice of more than 80 percent

Tata Motors : टाटा मोटर्स का सबसे बड़ा EV पोर्टफोलियो है। भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिक्री वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी है। टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) के सर्वश्रेष्ठ स्पेक एम्पावर्ड प्लस ट्रिम लेवल की सबसे अधिक मांग है। ऑटोमेकर ने बताया कि इस फुली लोडेड मॉडल के लिए 80 प्रतिशत बुकिंग है। Tata Nexon EV में कई नवीनतम विशेषताएं हैं। एक्स-शोरूम मूल्य 19.94 लाख रुपये है। आइए इसकी विस्तृत जानकारी प्राप्त करें।

टॉप-स्पेक मॉडल की फीचर लिस्ट

12.30 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ, इस टॉप-स्पेक मॉडल में 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक हेडलैंप, वॉयस-एक्टिवेटेड सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, SOS कॉल, V2L, V2V, रियर एसी वेंट शामिल हैं। यह 3.95 मीटर लंबा है और व्हीलबेस 2.49 मीटर है।

सिंगल चार्ज में 465 किमी. की रेंज

एम्पावर्ड प्लस वैरिएंट केवल लंबी दूरी के पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है, जो सिंगल चार्ज में 465 किमी. की रेंज ऑफर करती है। इसके मोटर आउटपुट की बात करें तो यह वैरिएंट 143bhp की पावर और 215Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। टाटा नेक्सन ईवी के रायवल में महिंद्रा XUV400, और MG ZS ईवी के साथ-साथ रेनो, निसान, हुंडई, होंडा, मारुति, टोयोटा और किआ के फ्यूचर के मॉडल शामिल हैं।

टाटा का ईवी डेडिकेटेड शोरूम

ईवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स कंपनी के पास सबसे ज्यादा मार्केट शेयर है। ऐसे में हाल ही में कंपनी ने अपनी इन इलेक्ट्रिक कारों को बेचने के लिए डेडिकेटेड शोरूम भी ओपन किया है। इस शोरूम का नाम Tata.ev है। कंपनी ने ये पहला शोरूम देश की राजधानी से सटे गुरुग्राम के सेक्टर 14 सोहना रोड पर शुरू किया है। आने वाले दिनों में कंपनी अपने पोर्टफोलियो में कई इलेक्ट्रिक मॉडल जोड़ने वाली है।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like