home page

बहुत जल्द बंद होने वाली हैं Royal Enfield की यह तूफानी बाइक, इस वजह से लिया गया फैसला

Royal Enfield  Himalayan 411's Future :रॉयल एनफील्ड की शानदार बाइकों में से एक है, और आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि Royal Enfield अपनी इस तूफानी बाइक को बंद करने जा रहा है. पढ़ें इससे जुड़ी सभी जानकारी। 
 | 
This stormy bike of Royal Enfield is going to be discontinued very soon, this is why the decision was taken

Digital Desk - 7 नवंबर को रॉयल एनफील्ड अपनी नई साहसिक बाइक हिमालयन 450 को पेश करने को तैयार है। यह बाइक उसी दिन इटली के मिलान में होने वाले EICMA में दुनिया भर के लोगों को दिखाई देगी। हिमालयन 450 के लॉन्च ने हिमालयन 411 के भविष्य पर संदेह पैदा कर दिया है, जिसे विश्व भर के एडवेंचर राइडर्स ने बहुत पसंद किया है। रिपोर्टों के अनुसार, हिमालयन 450 के लॉन्च के बाद वर्तमान हिमालयन 411 को बेच दिया जा सकता है।

2016 में लॉन्च की गई हिमालयन 411 अपनी बेहतरीन ऑफ-रोड और टूरिंग क्षमताओं के लिए काफी लोकप्रिय हुई। वास्तव में, ऐसा लगता है कि पुरानी हिमालयन बंद हो जाएगा जब नई हिमालयन 450 रोड पर उतरेगी। हालाँकि, पुरानी हिमालयन 411 में कुछ कमियां थीं, जो राइडिंग अनुभव को बिगाड़ दीं। लेकिन हिमालयन 411 को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने कई अपडेट भी दिए।

नई Royal Enfield Himalayan 452

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 (New Royal Enfield Himalayan 452) में 451.65cc का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा, जो मौजूदा 411cc यूनिट से थोड़ा बड़ा है. यह 8,000 आरपीएम पर 40 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है. इस इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. इसमें दो राइड मोड- परफॉर्मेंस और इको हो सकते हैं.

इसके अलावा, हिमालयन 450 एक बिल्कुल नए ट्विन-स्पार फ्रेम पर बेस्ड है. इसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक (शोवा से सोर्स किए गए) है. इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ 320mm फ्रंट और 270mm रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से दिल्ली तक लगेंगे अब सिर्फ 75 मिनट, जनता की हुई मौज

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like