home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में 30 करोड़ ख़र्च से ये सड़क होगी चौड़ी, 5 गावों से ली जाएगी जमीन

UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले में लंबे समय के बाद सड़क सड़क चौड़ीकरण फैसले से लोगों में खुशी की लहर है। इस सड़क की हालत काफी बदहाल हो चुकी थी। इस सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के कार्य को लेकर मंजूरी मिल चुकी है। 

 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में 30 करोड़ ख़र्च से ये सड़क होगी चौड़ी, 5 गावों से ली जाएगी जमीन

Uttar Pradseh News : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बांसडीहरोड-सहतवार की हालत काफी नाजुक हो चुकी थी। इस बदले सड़क पर यातायात की काफी ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता था। इस राजमार्ग चौड़ीकरण के लिए शासन की तरफ से 30 करोड़ 40 लाख रुपए मंजूर कर लिए गए है।

समस्या से मिलेगा छुटकारा 

इसके अलावा, चालू वित्तीय वर्ष 2022–2023 में राज्य सड़क निधि से पहली किश्त के रूप में सात करोड़ साठ लाख रुपये निकाले गए हैं। शासन से सड़क निर्माण की अनुमति मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग ने सड़क को पुनर्निर्माण शुरू कर दिया है। इस सड़क पर वर्षों से बदहाली का शिकार रही स्थानीय जनता और सड़क पर चलने वाले राहगीरों को बहुत जल्द इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।

चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण योजना

उत्तर प्रदेश शासन के सचिव राजेश प्रताप सिंह ने बलिया जिले के राज्य मार्ग संख्या एक-बी सहतवार से बांसडीहरोड रेलवे स्टेशन तक 10.577 किलोमीटर की सड़क मार्ग की चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण की योजना को मंजूरी दी है। लंबे समय से बदहाल बांसडीहरोड-सहतवार रोड की चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए शासन ने 30.40 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। राज्य सड़क निधि की पहली किस्त सात करोड़ साठ लाख रुपये है। शासन द्वारा सड़क निर्माण की अनुमति मिलने के बाद, लोक निर्माण विभाग इसका पुनर्निर्माण शुरू कर देता है।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like