home page

Bihar का ये रेलवे स्टेशन जंक्शन में बदला जाएगा, पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण

Bihar News : बिहार के  इस जिले की रेलवे स्टेशन को  बदला जाएगा जंक्शन में। पटना रेलवे महाप्रबंधक ने निरीक्षण के बाद स्टेशन को जंक्शन बनाने के लिए दिए आदेश।

 | 
Bihar का ये रेलवे स्टेशन जंक्शन बदला जाएगा, पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण

Saral Kisan,Bihar News : पूर्वी मध्य रेलवे के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने पटना जिले के  दानपुर और पंडित दीनदयाल स्टेशनों का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान अधिकारी ने यात्री का ट्रेन के लिए प्रतीक्षा करने का कक्ष और प्लेट फॉर्म, डिस्प्ले बोर्ड, कैटरिंग स्टॉल, पैदल ऊपर चलने वाला पुल, तथा साफ सफाई का जायजा लिया। अधिकारी द्वारा यह सभी जांच यात्रियों की सुरक्षा के पहलुओं से जुड़ी हुई थी। भारतीय रेलवे अपनी यात्रियों सुविधा देता है और उनकी सुरक्षा व्यवस्था भी पूरी ध्यान मे रखता है।

निरीक्षण के बाद महाप्रबंधक ने क्या कहा 

भीषण गर्मी के चलते रेलवे स्टेशन पर जगह-जगह  पीने के ठंडे पानी की और यात्रियों के लिए छांव की अच्छी व्यवस्था की गई है। पटना-गया रेलखंड के नए निर्माण जटडुमरी स्टेशन के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने  बोला कि  इसी स्टेशन से नेउरा- दनियावा और पटना-गया रेल लाइन पास कर रही है।

यहां उपलब्ध विभिन्न यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसी क्रम में महाप्रबंधक तारेगना और जहानाबाद स्टेशन भी गए। जहां उन्होंने प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े समस्त व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया।

निर्माण कार्यों की समीक्षा की

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने पटना-गया रेलखंड के स्टेशनों पर जारी रेल विकास से जुड़े निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने तारेगना, जहानाबाद स्टेशनों पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जारी स्टेशन पुनर्विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ नियत समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

यहां भी किया निरीक्षण

इसके बाद महाप्रबंधक द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के इसमाइलपुर और रफीगंज स्टेशन का निरीक्षण किया गया। इसी क्रम में महाप्रबंधक ने प्लेटफार्म, स्टेशन भवन, रिले रूम, पैनल रूम के साथ-साथ यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े पहलुओं का गहन निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने साफ-सफाई बनाए रखने का निर्देश दिया।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like