home page

उत्तर प्रदेश से गुजरात तक उड़ेगी यह फ्लाइट, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या-अहमदाबाद के बीच नई हवाई सेवा के शुभारंभ पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस हवाई सेवा से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या सीधे अहमदाबाद से जुड़ जाएगी। अहमदाबाद, अयोध्या और दिल्ली के बाद सबसे कनेक्टेड स्थान है।
 | 
This flight will fly from   Uttar   Pradesh to Gujarat, CM Yogi gave the green signal

Saral Kisan : अब अहमदाबाद-अयोध्या सीधी हवाई सेवा प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में दर्शन-पूजन करना चाहते हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में अहमदाबाद से अयोध्या की सीधी हवाई सेवा का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने अयोध्या-अहमदाबाद के बीच नई हवाई सेवा के शुभारंभ पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस हवाई सेवा से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या सीधे अहमदाबाद से जुड़ जाएगी। अहमदाबाद, अयोध्या और दिल्ली के बाद सबसे कनेक्टेड स्थान है। मुम्बई, 15 जनवरी से उड़ान सेवा शुरू होने के बाद तीसरा कनेक्टेड स्थल होगा। इसके अलावा, 16 जनवरी, 2024 से दिल्ली के लिए एक अतिरिक्त उड़ान शुरू होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि बेहतर हवाई सेवाओं से व्यापार और पर्यटन बढ़ेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की हवाई सेवाओं में सुधार की चर्चा करते हुए कहा कि वर्ष 2016-17 में 59.97 लाख हवाई यात्रियों ने यात्रा की, जो वित्तीय वर्ष 2022-23 में 96.02 लाख हो गई। प्रदेश में पिछले तीन वर्षों में हवाई यात्रियों की संख्या में 29.46% की वृद्धि हुई है।

आम आदमी भी कर सकेगा हवाई यात्रा

उन्हें बताया कि वर्ष 2016-17 में लखनऊ एयरपोर्ट पर 39.68 लाख यात्री, वाराणसी में 19.16 लाख, गोरखपुर में 54 हजार और प्रयागराज में 45 हजार यात्रियों की संख्या थी। 2022-23 में लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 52.20 लाख, वाराणसी में 25.21 लाख, गोरखपुर में 7.18 लाख और प्रयागराज में 5.71 लाख हो गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विचार है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज में यात्रा कर सकता है। इस विचार को साकार करने के लिए राज्य सरकार दृढ़ता से काम कर रही है।

वाराणसी एयरपोर्ट से छह कनेक्टेड राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों के लिए 34 उड़ानें, गोरखपुर एयरपोर्ट से चार कनेक्टेड राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों के लिए छह उड़ानें, प्रयागराज एयरपोर्ट से दस कनेक्टेड राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों के लिए ग्यारह उड़ानें, आगरा एयरपोर्ट से छह कनेक्टेड राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों के लिए छह उड़ानें,  कानपुर एयरपोर्ट से 03 कनेक्टेड राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों के लिए 03 उड़ानें, बरेली एयरपोर्ट से 03 कनेक्टेड राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों के लिए 03 उड़ानें प्रतिदिन उपलब्ध हैं।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like