home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले चकबंदी रोकने को लेकर आंदोलन की चेतावनी, चकबंदी कार्यालय को लिखा पत्र

UP News : उत्तर प्रदेश में जमीनों की चकबंदी को लेकर पिछले दिनों ही सरकार की तरफ से आदेश जारी हुए थे। उत्तर प्रदेश के इस जिले में किसानों ने चकबंदी करवाने से मना कर दिया है।

 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले चकबंदी रोकने को लेकर आंदोलन की चेतावनी, चकबंदी कार्यालय को लिखा पत्र

Uttar Pradesh News : चकबंदी से जहां किसानों के लिए से किसानों के लिए बड़ा फायदा मिलेगा और चकरोड, खलिहान, चारागाह इत्यादि के लिए भूमि उपलब्ध होगा. वहीं, गांवों के विकास के लिए भी जमीन उपलब्ध होने से खेल मैदान, स्कूल, आबादी के लिए भूमि सहित गांव के विकास की अन्य योजनाओं के लिए भी भूमि उपलब्ध हो जाएगी। लेकिन उत्तर प्रदेश के नगला शेखू गांव के लोगों ने चकबंदी नहीं करने को लेकर आंदोलन की चेतावनी तक दे दी है।

सोमवार को क्षेत्र के नगला शेखू गांव से लोग चकबंदी कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में चकबंदी की धारा चार का प्रकाशन हुआ है, लेकिन करीब चार सौ कृषक चकबंदी नहीं करना चाहते हैं। उनका पत्र जिलाधिकारी और उप निदेशक चकबंदी को भेजा गया, जिन्होंने चकबंदी नहीं करने की अपील की। चकबंदी कार्यालय के बाहर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। चकबंदी कार्यालय को पत्र भी भेजा गया हैं। 

ग्रामीणों ने चकबंदी नहीं करने को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही चकबंदी कार्यालय में ज्ञापन भेजा और सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।  सोमवार को क्षेत्र के नगला शेखू गांव से लोग चकबंदी कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में चकबंदी की धारा चार जारी की गई है, लेकिन करीब 400 कृषक चकबंदी नहीं करना चाहते हैं। उनका पत्र जिलाधिकारी और उप निदेशक चकबंदी को भेजा गया, जिन्होंने चकबंदी नहीं करने की अपील की। चकबंदी कार्यालय के बाहर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like