home page

इस 5000 फीट बड़े बंकर में 30 बेडरूम सहित दूध सब्जी सहित सारी सुविधा, किसका है यह बंगला

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के गुप्त बंगले में कई आश्चर्यजनक विशेषताएं हैं। अंडरग्राउंड बंकर भी निर्मित हो रहा है। वायर्ड से प्राप्त सार्वजनिक दस्तावेजों के अनुसार, परिसर में एक दर्जन से अधिक इमारतें होंगी। 

 | 
This 5000 feet big bunker has 30 bedrooms and all the facilities including milk and vegetables, whose bungalow is this?

Saral Kisan : Meta के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग अमेरिका के हवाई में एक द्वीप पर सुपर-सीक्रेट घर बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उनकी हवेली लगभग 1400 एकड़ में फैली है। The New Yorker ने बताया कि जुकरबर्ग की संपत्ति हवाई के क्वाई द्वीप पर है और निर्माण भी शुरू हो गया है। जुकरबर्ग की प्रॉपर्टी, जमीन की कीमत से कंस्ट्रक्शन कॉस्ट तक, लगभग 270 मिलियन डॉलर की है। जुकरबर्ग का यह बंगला दुनिया में सबसे महंगी संपत्ति होगा।

5000 फिट अंडरग्राउंड बंकर 

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के गुप्त बंगले में कई आश्चर्यजनक विशेषताएं हैं। अंडरग्राउंड बंकर भी निर्मित हो रहा है। वायर्ड से प्राप्त सार्वजनिक दस्तावेजों के अनुसार, परिसर में एक दर्जन से अधिक इमारतें होंगी, हर एक में कम से कम 30 बेडरूम और 30 बाथरूम होंगे। रिपोर्टों के अनुसार, जुकरबर्ग की हवेली में 5,000 वर्ग फुट का बड़ा बंकर ऊर्जा का स्रोत है। बिल्डिंग में 18 फीट ऊंची पानी की टंकी और पंप प्रणाली भी होगी।

फुटबॉल ग्राउंड का फ्लोर क्षेत्र

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीक्रेट बंगले में दो भाग या दो क्षेत्र हैं, जिसका फ्लोर एरिया लगभग 57,000 वर्ग फीट है। इनमें कई लिफ्ट लगी हैं। ऑफिस, कांफ्रेंस रूम भी शामिल हैं।

सैकड़ों लोगों के खाने की व्यवस्था भी खास है।

जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान दुनिया की सबसे महंगी और गुप्त हवेली का निर्माण कर रहे हैं, जिसकी रसोई भी बेहद अलग है। रिपोर्टों के अनुसार, कॉम्प्लेक्स की दोनों बिल्डिंगों में भारी खाना बनाया जा रहा है। यह इतना बड़ा है कि सैकड़ों लोगों को एक साथ भोजन मिल सकता है

दूध से खाद्य पदार्थों तक उगा रहे हैं

रिपोर्ट कहती है कि जुकरबर्ग की इस गुप्त संपत्ति में खेती से लेकर पशुपालन तक हैं। रिपोर्ट के अनुसार, “1,400 एकड़ में फैली प्रॉपर्टी के कुछ हिस्सों में पशुपालन और कृषि के माध्यम से पहले से ही विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्री का उत्पादन किया जा रहा है. 

किसी से बात करने पर रोक लगाना

मीडिया रिपोर्ट्स ने बताया कि जुकरबर्ग के इस क्षेत्र में काम बहुत गुपचुप तरीके से चल रहा है और कर्मचारियों को किसी से भी बात करने की मनाही है। बिल्डिंग के बारे में किसी ने मीडिया या किसी अन्य के सामने कुछ बताया, तो उसे तुरंत बाहर निकाल दिया जाता। रिपोर्ट में एक पूर्व ठेकेदार ने कहा, "यह एक फाइट क्लब है।" विभिन्न परियोजनाओं और कर्मचारियों को उनके काम के बारे में अन्य कर्मचारियों से बात करने से मना किया गया है, इसलिए हम फाइट क्लबों के बारे में बात नहीं करते हैं।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like