home page

Smartphone की बैटरी कम चलने की समस्या होगी खत्म, अपना लें यह तरीका

स्मार्टफोन यूजर्स को अधिकांश काम करने के लिए फोन चाहिए। बैटरी लेना उनके लिए आम समस्या है। वह फोन को कुछ घंटे चलाते हैं और बैटरी खत्म हो जाती है।

 | 
The problem of low battery life of Smartphone will end, adopt this method

Saral Kisan : Smartphone यूजर्स को बैटरी लेना बहुत मुश्किल होता है। फोन की बैटरी कुछ घंटे नहीं चलती है। हमारे द्वारा की गई कुछ मिस्टेक्स भी इसका कारण हैं। यहां हम कुछ ऐसे तरीके बताएंगे। जो आपके फोन की बैटरी की जीवन काल को बढ़ा सकते हैं। आइए इसके बारे में जानें।

ये तरीके बढ़ाएंगे फोन की बैटरी लाइफ

स्मार्टफोन यूजर्स को अधिकांश काम करने के लिए फोन चाहिए। बैटरी लेना उनके लिए आम समस्या है। वह फोन को कुछ घंटे चलाते हैं और बैटरी खत्म हो जाती है। लेकिन बहुत से ऐसे मिस्टेक्स हैं। जो बैटरी लाइफ को खराब करते हैं। यहाँ हम आपको फोन की बैटरी को बढ़ाने के कुछ तरीके बताने वाले हैं। ये गलतियाँ नहीं करेंगे तो आपके फोन की बैटरी लंबे समय तक चलेगी।

कम रखें डिस्प्ले की ब्राइटनेस

कुछ यूजर्स हमेशा डिस्प्ले की ब्राइटनेस को पूरा रखते हैं। जो फोन की बैटरी जीवन को प्रभावित करता है। वह आंखों के लिए भी अच्छा नहीं रहता। हमें जरूरत के हिसाब से ब्राइटनेस बनाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप देखेंगे कि बैटरी पहले से ही लगभग पूरी तरह से सही काम करने लगी है।

अधिक बैटरी वाले ऐप्स को अनइंस्टॉल करें

स्मार्टफोन में बहुत से ऐसे गैर जरूरी एप हैं। जो हम कम प्रयोग करते हैं। लेकिन वह बाहर काफी बैटरी खर्च कर रहे होंगे। जिससे फोन की बैटरी जल्दी खत्म होती है। इसलिए ऐसे उपकरणों को अनइंस्टॉल करना चाहिए।

अडैप्टिव बैटरी चालू करें

हमारे फोन में कुछ सेटिंग्स को ऑन करके रखना आवश्यक है। लंबे समय तक बैटरी चलाने के लिए ऑप्टिमाइजेशन को हमेशा ऑन रखना चाहिए। इसमें अडेप्टिव बैटरी भी है। इसे ऑन रखने से बैटरी की लागत कम होती है। 

कीबॉर्ड साउंड्स और बाइब्रेशन

कुछ लोग कीबॉर्ड के बाहर बाइब्रेशन सेट करते हैं। जिससे बैटरी काफी खर्च होती है। ऐसे में बैटरी को बचाने के लिए बाइब्रेशन और कीबॉर्ड साउंड्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like