home page

हरियाणा के इस जिले में पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट , किशोर की मौत के साथ 3 की हालत गंभीर

Sirsa News : बुधवार दोपहर को डबवाली शहर में रेलवे ओवरब्रिज के बंद फाटक के पास एक पटाखा फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट से आसपास के घरों और दुकानों में भारी क्षति हुई है।

 | 
There was an explosion in a firecracker factory in this district of Haryana, a teenager died and three people were in critical condition.

Sirsa, डबवाली : बुधवार दोपहर को डबवाली शहर में रेलवे ओवरब्रिज के बंद फाटक के पास एक पटाखा फैक्टरी में हुए भीषण विस्फोट से आसपास के घरों और दुकानों में भारी क्षति हुई है। विस्फोट के बाद फैक्टरी जल गई। हादसे में फैक्टरी के मालिक ज्ञानचंद सहित तीन लोग गंभीर घायल हो गए, जिनमें से एक बाद में  मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वार्ड-1 में रेलवे ओवरब्रिज के निकट एक मकान में ज्ञानचंद पुत्र किशोरी लाल की पटाखा फैक्टरी है। यहां बारूद से पटाखे बनाए जाते हैं। इस स्थान पर बुधवार दोपहर करीब 3.30 बजे अचानक बड़ा विस्फोट हुआ। फिर घर में आग लग गई और कई धमाके सुनाई दिए। विस्फोट इतना तेज था कि मकान का बड़ा हिस्सा खाली हो गया। एसडीएम अभय सिंह सहित अन्य अधिकारी कुछ ही देर में मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग को नियंत्रित किया।

फैक्टरी मालिक ज्ञानचंद और एक अन्य युवा गोपाल पुत्र सुखपाल इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें सरकारी अस्पताल में तुरंत भेजा गया। मकान के मलबे में अधिक लोगों के दबे होने की आशंका थी, इसलिए प्रशासन और पुलिस ने मिलकर मलबे से लोगों को खोजना शुरू किया। लंबी प्रयासों के बाद एक युवा मलबे के नीचे दब गया था। इस युवा को गंभीर रूप से जली हुई हालत में किसी तरह बाहर निकाला गया। वह गंभीर हालत में डबवाली के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहीं मर गया। 

मृतक का नाम गोली पुत्र इकबाल था। मृतकों को नाबालिग बताया जाता है और बताया जाता है। दो अन्य घायलों को भी गंभीर हालत में यहां से भेजा गया। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि इस फैक्टरी को प्रशासन ने अवैध रूप से चलाया था या नहीं। फैक्टरी मालिक ज्ञानचंद के बेटे गगनदीप ने कहा कि गैस सिलैंडर में आग लगने से विस्फोट हुआ था। सिटी थाने के एसएचओ शैलेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और कोई भी दोषी पाया जाएगा।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like