home page

इस सरकारी योजना द्वारा स्टार्टअप शुरू कर बेच रहा सरसों का तेल, कमा रहा तगड़ा मुनाफा

Business Idea : स्थिति मायने नहीं रखती अगर आप करने के लिए उत्सुक हैं। रास्ते स्वयं बन जाते हैं। पूर्णिया के इस युवा उद्यमी ने भी कुछ ऐसा ही किया। 10 लाख लोन लेकर व्यवसाय शुरू किया। आज लोग अपने से उत्पादित तेल का स्वाद चखा रहे हैं।

 | 
Startups selling mustard oil through this government scheme are earning huge profits.

Business tips : स्थिति मायने नहीं रखती अगर आप करने के लिए उत्सुक हैं। रास्ते स्वयं बन जाते हैं। पूर्णिया के इस युवा उद्यमी ने भी कुछ ऐसा ही किया। 10 लाख लोन लेकर व्यवसाय शुरू किया। आज लोग अपने से उत्पादित तेल का स्वाद चखा रहे हैं। साथ ही लोगों को काम मिल रहा है। पूर्णिया माधोपाड़ा के युवा उद्यमी मोहम्मद मंजर रशीद ने बताया कि उन्होंने बीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी नहीं मिली थी। फिर मेरे परिचितों ने योजना को उद्योग विभाग में लागू करने का सुझाव दिया। मैंने आवेदन किया।

मेरा कार्यक्रम मंजूर हुआ। बिहार सरकार से 10 लाख रुपये की उद्यमी योजना का लोन लेकर सरसों तेल का उद्योग शुरू किया। उनका दावा था कि दो वर्ष पहले मस्टर्ड ऑयल का व्यापार शुरू हुआ था। पूरा प्रस्ताव बनाकर उद्योग विभाग को भेजा गया। बाद में उनके सभी कागजातों की जांच हुई। कागजात की जांच पूरी होने के बाद बैंक ने 10 लाख का लोन दे दिया।

घरेलू स्टार्टअप

मो. मंजर रशीद नामक युवा उद्यमी ने अपने घर पर 10 लाख रुपये का स्टार्टअप शुरू किया। तेल कारोबार करने के लिए सरसों ने मिशनरी प्लांट बनाया। किसान या व्यापारी तेल बनाने के लिए सरसों खरीदते हैं। सरसों को धूप में सुखाकर, सही तरह से धोकर, मशीन में डालकर पिसाई करते हैं। फिर पैकेट पूरी प्रक्रिया से बनता है।उनका दावा था कि वे प्रतिदिन लगभग ३०० किलोग्राम सरसों तेल बनाते हैं। लोग शुद्ध तेल खा रहे हैं।

तेल प्रति किलोग्राम 145 रुपये में बिकता है

उसने कहा कि काला सरसों का तेल सबसे अच्छा निकलता है और खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है।इस तेल में भी कोई झाग नहीं होता। लोगों को 145 रुपये प्रति किलो सरसों तेल मिलता है। वह बताते हैं कि उनका तैयार सरसों तेल पूर्णिया के लाइन बाजार, केनगर और चंपानगर सहित कई स्थानों पर बेचा जाता है। लेकिन वह कहते हैं कि बिहार सरकार द्वारा आयोजित उद्यमी खाद मेला में भी अपनी दुकान लगाते हैं। 6 भी काम कर रहे हैं।

आपको पूर्णिया में फ्री डिलीवरी मिलेगी, बस इतना ऑर्डर करें।

पूर्णिया में शुद्ध सरसों तेल की जरूरत हो तो अनाया इंटरप्राइजेज इस्लामनगर मधोपाड़ा में उनकी इस दुकान पर जा सकते हैं। आप तेल खरीदना चाहते हैं तो घर पर मुफ्त शिपिंग मिलेगी। आपको कम से कम पांच लीटर तेल की आवश्यकता होगी। आपके घर में तेल आ जाएगा। शुद्धता की पूरी गारंटी दी जाती है। तेल के डिब्बे पर किसी भी तरह की कोई समस्या होने पर आप इस नंबर 8377926354 पर फोन कर वापस कर सकते हैं।

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like