home page

Shamli : मेरठ-करनाल हाईवे पर शामली में फाटक पर बनाया जाएगा नया पुल

UP News : यूपी की जनता हुई निहाल, उत्तर प्रदेश को मिली फ्लाई ओवर की सौगात, मेरठ से करनाल हाईवे की रेलवे फाटक पर बनेगा पुल।

 | 
Shamli : मेरठ-करनाल हाईवे पर शामली में फाटक पर बनाया जाएगा नया पुल

Saral Kisan, UP News : उत्तर प्रदेश के लोगों को मिली फ्लाइओवर की सौगात। अब यूपी की जनता को ट्रेन के आने तक फाटक खुलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। करनाल हाईवे के 89 रेलवे फाटक पर बनाया जाएगा पुल ।  पर 150 करोड़ रुपए राशि के लागत से फ्लाइओवर का निर्माण किया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश पुल निर्माण निगम रेलवे को भेजे गए शामली शुगर मिल की जमीन खरीदने के बजट पर अपनी एनओसी जारी करेगी। उत्तर रेलवे की ओर से एनओसी जारी होने के बाद निगम संयुक्त एस्टीमेट को उत्तर प्रदेश पुल निगम लखनऊ को भेजेगा।

यूपी पुल निर्माण निगम ने मेरठ करनाल हाईवे के 89 रेलवे फाटक ऊपर पुल निर्माण के लिए सर्विस रोड़ के लिए चार हजार वर्ग मीटर भूमि का एस्टीमेट उत्तर रेलवे नई दिल्ली को भेजा था। उत्तर रेलवे नई दिल्ली की ओर से अधिशासी अभियंता शिवकुमार ने बताया कि अगले सप्ताह मेरठ-करनाल 89 रेलवे फाटक पर उपरिगामी पुल की सर्विस लेन की भूमि खरीद की एनओसी जारी कर दी जाएगी।

फाटक के ऊपर पुल की सर्विस लेन के लिए भूमि का बजट लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश शासन देगा। यूपी सेतु निगम के सहायक अभियंता तेज प्रताप गुप्ता ने बताया कि लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड की टीम द्वारा शामली शुगर मिल की तरफ से सर्विस लेन की भूमि का मूल्यांकन रिपोर्ट मंगाई जाएगी। बाद में डीएम रविंद्र सिंह के साथ उपरिगामी पुल के मामले में बैठक की जाएगी। उत्तर प्रदेश सेतु निगम के अधिशासी अभियंता सतेंद्र सिंह ने बताया कि मेरठ- करनाल हाईवे 89 रेलवे फाटक का उपरिगामी पुल, सर्विस लेन अंडर पास, बिजली खंभे समेत नाला निर्माण का संयुक्त एस्टीमेट उत्तर प्रदेश सेतु निगम लखनऊ को भेजा जाएगा। इस पूरी परियोजना में 150 करोड़ रुपये राशि खर्च होनी है।

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like