home page

हिंदुस्तान की तरफ आ रहा भीषण चक्रवर्ती तूफान रेमल! इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Cyclone Remal Alert : बंगाल की खाड़ी में भीषण चक्रवर्ती तूफान उठ रहा है. जिसका नाम 'रेमल' रखा गया है. गुरुवार को मौसम विभाग ने बताया कि यह तूफान 26 में को पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के तट पर पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवर्ती तूफान से पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जैसे तटीय जिलों में भारी बारिश होगी.
 | 
हिंदुस्तान की तरफ आ रहा भीषण चक्रवर्ती तूफान रेमल! इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Cyclone Remal : बंगाल की खाड़ी में भीषण चक्रवर्ती तूफान उठ रहा है. जिसका नाम 'रेमल' रखा गया है. गुरुवार को मौसम विभाग ने बताया कि यह तूफान 26 मई को पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के तट पर पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवर्ती तूफान से पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जैसे तटीय जिलों में भारी बारिश होगी.

भारतीय मौसम विभाग ने कहां की बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र और तेज हो जाएगा. इस तूफान के दौरान 102 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती है. IMD ने कहा कि चक्रवर्ती तूफान रेमल की वजह से 26 और 27 मई को पश्चिम बंगाल, उत्तरी उड़ीसा, दक्षिण मणिपुर, त्रिपुरा और मिजोरम के तटीय जिलों में भारी बारिश होगी. सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए मौसम विभाग ने मछुआरों को तट पर 27 मई तक ना जाने की सलाह दी गई है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

रविवार शाम तक यह चक्रवात पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश की तटों पर पहुंच जाएगा. मौसम विभाग ने कहा कि असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 27 मई को बारिश हो सकती है. परंतु उत्तर भारत के राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली मैं हीट वेव और लू चलने की संभावना जताई गई है.

इसके अलावा विदर्भ, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर के अलग-अलग स्थान पर 27 में को भी हीट वेव चलने का अनुमान जताया गया है. पिछले कई सप्ताह से उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है. शहरों और गांव की गलियों में 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक कर्फ्यू जैसा माहौल नजर आने लगा है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like