home page

राजस्थान के मुख्यमंत्री के गृह जिले में सेंधमारी, लोकसभा चुनाव जीतकर संजना जाटव ने रचा इतिहास

Rajasthan Youngest Candidates : देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आ चुके हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में मौजूदा सरकार के कई मंत्री हार का सामना कर चुके हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल के गृह जिले में सबसे कम उम्र में सांसद बनकर संजना जाटव इतिहास ने रच दिया हैं। 

 | 
राजस्थान के मुख्यमंत्री के गृह जिले में सेंधमारी, लोकसभा चुनाव जीतकर संजना जाटव ने रचा इतिहास 

Sanjana Jatav : इस बार के लोकसभा चुनाव में राजस्थान में बड़ा कीर्तिमान रचा गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के गृह जिले में बड़ी सेंधमारी हुई है। राजस्थान की भरतपुर सीट से सबसे कम उम्र की लोकसभा में पहुंचने वाली संसद होगी। भरतपुर सीट से संजना जटवानी भाजपा के रामस्वरूप कोहली को 51000 वोटो से मात दी है। राजस्थान के भरतपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल बना हुआ है। 

भरतपुर से कांग्रेस उम्मीदवार संजना जाटव मात्र 26 साल की हैं। संजना जाटव को कुल 579890 लाख वोट मिले हैं। दूसरी तरफ भाजपा उम्मीदवार को 527907 लाख वोट मिले हैं। ऐसे में संजना जाटव का जीत का अंतर 51983 हजार वोटो का है। संजना जाटव विधानसभा चुनाव में मात्र 409 वोटो से हारी थी। संजना जाटव कठूमर विधानसभा से चुनाव भाजपा प्रत्याशी रमेश खींची से हार गई थी।

संसद में उनकी आवाज

कांग्रेस की टिकट पर विजयी हुई संजना जाटव का पीहर और ससुराल दोनों में जनता ने सम्मान किया। संजना जाटव अलवर जिले के कठूमर तहसील के समूंची गांव की निवासी हैं। इनका पीहर भरतपुर जिले में है। संजना जाटव के पति राजस्थान पुलिस में एक कांस्टेबल हैं। लोकसभा चुनाव में उनकी जीत का जश्न दोनों घरों में मनाया गया। संजना ने कहा कि एक गरीब और दलित परिवार की बेटी को जनता-जनार्दन ने आशीर्वाद दिया है। ऐसे में मेरा कर्तव्य है कि देश की सबसे बड़ी संसद में उनकी आवाज सुनाऊँ।

प्रमुख समस्याएं

उनका कहना था कि डांग में विकास कार्यों की कमी और बेरोजगारी दो प्रमुख समस्याएं हैं, जिन्हें मैं दूर करने का प्रयास करूंगा ताकि लोग यहां से पलायन नहीं करें। संजना ने कहा कि मैं भी जाटों को केंद्रीय आरक्षण की मांग करूंगी। संजना ने कहा कि वह यहां उद्योग धंधों के लिए काम करने के साथ-साथ चिकित्सा क्षेत्र में भी काम करेगी और लोगों को पेयजल और सिंचाई का पानी मिलेगा। संजना ने अपनी जीत का श्रेय जनता-जनार्दन को दिया हैं।  

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like