home page

चौड़ी की जाएगी सड़कें और बनेगें 29 नए नेशनल हाईवे, इस राज्य के लोगों की हुई बल्ले-बल्ले

National Highway : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को इन परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी. पंजाब में 4000 करोड़ की लागत से 29 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का निर्माण किया जाएगा. इन परियोजनाओं में लुधियाना में लाधोवाल बायपास, लुधियाना में 6-लेन फ्लाईओवर और 2-लेन रोड ओवर ब्रिज, जालंधर-कपूरथला सेक्शन में 4 लेन और जालंधर-मक्खू रोड पर 3 पुल शामिल हैं.
 | 
Roads will be widened and 29 new national highways will be built, people of this state are in shock

Saral Kisan : केंद्र सरकार देश में हाईवे और एक्सप्रेसवे का लगातार जाल बिझा रही है. हर राज्य में बेहतर रोड इंफ्रा खड़ा करने की दिशा में अब पंजाब में 4000 करोड़ की लागत से 29 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का निर्माण किया जाएगा. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को राज्य में 4,000 करोड़ रुपये की 29 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

इन अहम प्रोजेक्ट्स पर कार्य जारी

नितिन गडकरी ने होशियारपुर-फगवाड़ा सड़क को 4 लेन में बदलने और फिरोजपुर बाईपास को 4 लेन बनाने समेत कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी. नितिन गडकरी ने कहा कि पंजाब से दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा तक बेहतर संपर्क सुविधा के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपये की लागत से 5 नए एक्सप्रेसवे और इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाए जा रहे हैं.

उन्होंने 670 किलोमीटर लंबी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे परियोजना का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके पूरा होने पर दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे में और दिल्ली से कटरा 6 घंटे में पहुंचा जा सकता है.

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like