home page

Relationship Tips : शादी के लिए मना करने वाले लड़के भी क्यों हो जाते हैं तैयार, ये है कारण

Marriage Tips For Men : आपने देखा होगा कि बहुत से लड़के कहते है में शादी नहीं करुगा लेकिन कुछ दिनों बाद आप उसे देखते है कि उसने तो शादी कर ली है इसके पीछे का कारण क्या होता है जानिए शादी से भागने वाले लड़के क्यों कर देते है शादी के लिए हा.

 | 
Relationship Tips: Why even boys who refuse to marry get ready, this is the reason

Reasons Why Guys Want to Get Hitched : आज शादी सिर्फ भावनात्मक बंधन नहीं रह गई है। इसलिए बहुत से लोग शादी करने से पहले अपनी पूरी गणना कर लेते हैं। फिर भी, शादी एक पुरानी सामाजिक प्रथा है और आजकल लोग शादी की बजाय अकेले रहना पसंद करते हैं। आज के युवा शादी नहीं करना चाहते क्योंकि वे सोचते हैं कि शादी करने से उनकी स्वतंत्रता खत्म हो जाती है।

कुछ पुरुष शादी करने के लिए खुशी-खुशी तैयार हैं। यही कारण है कि आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से लड़के भी शादी करने को तैयार हो जाते हैं. चलिए जानते हैं (कारण लड़के शादी से बचना चाहते हैं। 

लव और लाइफ टाइम का साथ पाने के लिए :

एक पुरुष शादी का फैसला इसलिए करता है क्योंकि उनकी लाइफ में हमेशा प्यार बना रहे और लाइफ टाइम के लिए एक भरोसेमंद पार्टनर मिल जाए. वैसे तो ये शादी करने की एक बहुत ही बेसिक वजह है जिससे महिलाएं भी प्रभावित होती हैं क्योंकि शादी ही एक ऐसी चीज है जोकि दो प्यार करने वाले लोगों को एक साथ एक बंधन में बांधता है.

अपनी फैमिली बनाने के लिए :

महिलाएं बहुत स्ट्रॉंग होती हैं इसलिए उनके लिए बच्चा अडोप्ट करना या सिंगल पेरेंट बनना आसान होता है. वहीं पुरुष ऐसा सोच भी नहीं पाते हैं. इसलिए एक पुरुष को हमेशा अपनी फैमिली बनाने के लिए एक औरत की आवश्यकता होती है जोकि कानून के हिसाब से उसकी पत्नी कहलाए. 

पैसों की बचत के लिए :

एक स्टडी के मुताबिक एक शादीशुदा पुरुष एक सिंगल पुरुष की तुलना में ज्यादा कमाते हैं, जिससे उनकी बचत भी ज्यादा होती है. इतना ही नहीं रिसर्च में ये भी पता चला कि मैरिज के बाद मर्द की 10-24% तक कमाई बढ़ जाती है. 

स्टेटस को मेंटेन करने के लिए :

एक मर्द औरतों की तुलना में थोड़ा कम भावुक होता है. पुरुषों के लिए फैमिली स्टेटस बहुत मायने रखता है. इसलिए वो शादी भी ज्यादातर इसलिए करते हैं ताकि इससे उनका स्टेटस बड़ा दिखने लगे. 

ये पढ़ें : UP News : 100 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगी 10 सड़कें, सफर होगा आसान

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like