home page

राजस्थान की भजनलाल सरकार का इन लोगों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन, मिट्टी में मिली करोड़ों की कमाई

Rajsthan News : राजस्थान की लाल सरकार ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। राजस्थान में नशा तस्करों की करोड़ों की काली कमाई एक चुटकी में मिट्टी में मिला दी गई। 

 | 
राजस्थान की भजनलाल सरकार का इन लोगों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन, मिट्टी में मिली करोड़ों की कमाई

Rajasthan bulldozer action : राजस्थान में अवैध कमाई से अर्जित की गई संपत्ति पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है। राजस्थान में ऑपरेशन सीमा संकल्प के माध्यम से बड़ा एक्शन राजस्थान में लिया जा रहा है।  इसके परिणामस्वरूप अवैध रूप से कमाई की गई संपत्ति जब्त की गई। 

पिछले दो दिनों से छापेमारी

राजस्थान के गंगानगर मैं पिछले दो दिनों से मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। नशा माफिया क़ी अवैध कमाई ऑपरेशन सीमा संकल्प के माध्यम से सीज की जा रही है। नशा माफिया की अवैध निर्माण पर बड़ा एक्शन लिया जा रहा है। राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी पर लगातार दो दिन से श्रीगंगानगर में छापेमारी की जा रही है। इसके परिणामस्वरूप अवैध रूप से कमाई की गई संपत्ति जब्त की गई। जवाहर नगर थाना पुलिस ने छजगरिया मोहल्ला की सरकारी व्यावसायिक जमीन पर तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन के कमरे और अहाते को तोड़ डाला।

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी से मोटी कमाई

दूसरे दिन पुलिस ने तस्करों को बुलडोजर कार्रवाई की गई। आज अवैध मादक पदार्थों की तस्करी से मोटी कमाई करने वाले तस्करों की संपत्ति को खारिज करने और उनके सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई हुई। एनडीपीएस अधिनियम के तहत यह कार्रवाई की गई। 

एसपी गौरव यादव के अनुसार पहले दिन की कार्रवाई में आरोपी नवीन कुमार का 2 मंजिला मकान और अपनी पत्नी के नाम पर कृषि योग्य भूमि नाम करवा रखी थी उसको भी जब्त कर लिया गया। नवीन कुमार फिलहाल तस्करी के मामले में जेल में बंद है। नवीन को पिछले साल 13 अगस्त 2023 को साडे 13000 ट्रामाडोल, 5000 के करीब अप्राजोलम नशीली गोलियां और साडे 18 किलो अवैध पोस्त के साथ गिरफ्तार किया गया था।

सोमवार को, जिला पुलिस ने जवाहर नगर थाना पुलिस के साथ मिलकर तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन निवासी छजगरिया मोहल्ला के सरकारी व्यावसायिक भूमि पर बड़ी कार्रवाई करते हुए कमरे और अहाते को बुलडोजर से गिरा दिया। इस कार्रवाई से सरकारी जमीन अधिग्रहण से मुक्त हुई है।

सरकारी जमीन पर कब्जा

पुलिस ने बताया कि सोमवार को एएसपी बी. आदित्य ने जवाहर नगर थाना पुलिस के नेतृत्व में सरकारी व्यवसायिक जमीन पर अवैध मादक पदार्थों के तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला के अतिक्रमण को हटाया। उनका कहना था कि एसएचओ जवाहर नगर को अभियान के दौरान पता चला कि आकाश उर्फ बिल्ला, एक तस्कर, ने अपने घर के पड़ोस में सड़क और सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध कमरा बनाया है। यह कमरा मादक पदार्थों के तस्कर की ओर से हेरोइन (चिट्ठा) बेचने और नशेड़ियों को इसका सेवन करने के लिए उपलब्ध कराने की अवैध गतिविधियों का स्थान था, जिस पर कार्रवाई की गई।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like