home page

हरियाणा के 2 जिलों में हुई बारिश से लोगों को राहत, अंबाला, यमुनानगर में 1 जून को बारिश के आसार

प्रदेश में पढ़ रही तेज गर्मी के कारण आम जनता का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. जिन लोगों को किसी कारणवश बाहर जाना पड़ रहा है. वह भी पूरी तरीके से खुद कपड़े को ढक कर बाहर निकल रहे हैं.
 | 
हरियाणा के 2 जिलों में हुई बारिश से लोगों को राहत, अंबाला, यमुनानगर में 1 जून को बारिश के आसार

Rohtak : हरियाणा में बुधवार शाम को कई जिलों में मौसम बदलने के साथ-साथ हुई बारिश से लोगों को राहत पहुंची. हिसार और रोहतक में अचानक शाम को हुई बारिश के कारण पड़ रही भीषण गर्मी के बाद लोगों को ठंडक महसूस हुई. ज्यादातर जिलों में इन दोनों तापमान 47 डिग्री के पार जा रहा है. हिसार में तापमान 49 डिग्री पहुंच गया. इतनी प्रचंड गर्मी में बारिश से बड़ी राहत पहुंची है. सिरसा समेत कई जिलों में लोग गर्मी से बचाव के लिए जूस और ठंडा तरल पदार्थ का सहारा ले रहे हैं. अगले 6 दिनों तक हरियाणा के ज्यादातर जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है.

सिरसा अंबाला में गर्मी से लोग बेहाल,

प्रदेश के जिले सिरसा और अंबाला लोगों को लगातार कई दिनों से हीट वेव और लू का सामना करना पड़ रहा है. अंबाला में तापमान 45 डिग्री के पार जा रहा है तो वहीं सिरसा में तापमान 48 डिग्री के पार पहुंच रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को सिरसा में तापमान 50.3 डिग्री सेल्सियस रहा था. 

सड़के ऐसे लग रही मानो कर्फ्यू

प्रदेश में पढ़ रही तेज गर्मी के कारण आम जनता का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. जिन लोगों को किसी कारणवश बाहर जाना पड़ रहा है. वह भी पूरी तरीके से खुद कपड़े को ढक कर बाहर निकल रहे हैं. सड़के ऐसे लग रही है मानो कर्फ्यू लगा हुआ है. बाजारों और सड़कों और गालियां इन दिनों सुनी नजर आ रही है. बाजार के मुख्य चौक चौराहों पर लगने वाली भीड़ अब कहीं भी नजर नहीं आ रही है.

मौसम विभाग की मानी जाए तो प्रदेश में अभी गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं है. स्वास्थ्य विभाग लोगों से लगातार अपील कर रहा है कि जब कोई जरूरी काम हो तभी घरों से बाहर निकले. घरों से बाहर निकालने के दौरान अपने साथ पानी की बोतल और मुंह को ढक कर रखें. प्रदेश में विभिन्न जगहों पर संस्थाओं द्वारा छबील लगाकर लोगों को नींबू पानी और जूस पिलाया जा रहा है. ताकि लोगों को गर्मी से राहत मिल सके.

बारिश का अनुमान,

मौसम विभाग ने बताया कि, प्रदेश के यमुनानगर, अंबाला और पंचकूला में 1 जून को बादल छाए रहने से हल्की बारिश हो सकती है. वही चंडीगढ़ में 2 जून को हल्की बारिश की उम्मीद है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like