home page

Bihar में रेमल की वजह से 9 जिलों में बारिश, दक्षिण में जारी रहेगा गर्मी का दौर

उत्तर बिहार के जिलों में बारिश से जहां राहत मिली वहीं दक्षिण बिहार के जिलों में गर्मी का दौर जारी रहेगा. पुरवाई हवा से वातावरण में नमी बनी जिसके चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट हुई.
 | 
Bihar में रेमल की वजह से 9 जिलों में बारिश, दक्षिण में जारी रहेगा गर्मी का दौर

Bihar : रेमल तूफान का असर बिहार के कुछ राज्यों में देखने को मिला. उत्तर बिहार, पूर्वी बिहार, सीमांचल और कोसी के ज्यादातर शहरों में बादलवाई रही. तूफान से हुई बारिश के कारण बिहार के नौ राज्यों में लोगों को गर्मी से राहत मिली. बता दें कि रविवार को रेमल तूफान पश्चिम बंगाल के तटों पर पहुंचा था. जिसके चलते बिहार के 10 राज्यों में इसके असर की वजह से हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

उत्तर बिहार के जिलों में बारिश से जहां राहत मिली वहीं दक्षिण बिहार के जिलों में गर्मी का दौर जारी रहेगा. पुरवाई हवा से वातावरण में नमी बनी जिसके चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार को भी उत्तर बिहार में रेमल तूफान का असर देखा जा सकता है. इस तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में भारी तबाही मचाई. चक्रवर्ती तूफान की वजह से संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा. तूफान के दौरान 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली.

कहां कितनी बारिश हुई

भागलपुर में 0.2, सीतामढ़ी के पुपरी में 0.5, बांका 0.5, पूर्वी चंपारण के वाल्मीकिनगर 0.6, शेखपुरा में 3.5, कटिहार के अमदाबाद में 4.2, सुपौल के वीरपुर में 8.4, राघोपुर में 3, नवादा के कुआं कॉल में 8 मिलीलीटर बारिश हुई.

अभी के दौर में बिहार में फिलहाल दो तरह का मौसम नजर आ रहा है. उत्तर बिहार के कई जिलों में जहां बारिश का डोर जारी है वहीं दक्षिण बिहार के लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा बक्सर जिला गर्म रहा. यहां पर पारा 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like