home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में सात दिनों तक रोजाना 7 घंटे रहेगा बिजली कट, इस वजह से लिया निर्णय

UP News : उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। 7 दिन की बिजली कटौती से आमजन का इस गर्मी में बुरा हाल होने वाला है। बिना लाइट तो इनवर्टर भी कुछ घंटे के अंदर ही डाउन हो जाएंगे। 

 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में सात दिनों तक रोजाना 7 घंटे रहेगा बिजली कट, इस वजह से लिया निर्णय

UP Electricity : उत्तर प्रदेश के इस जिले में 27 में से लेकर 2 जून तक 7 घंटे बिजली की कटौती रहेगी। पाली और रहीमपुर विद्युत उपकेंद्र जुड़े इलाकों में सुबह 10:00 से लेकर शाम 5:00 तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। 

होगा में लाइन का कार्य

इस बिजली कटौती के दौरान गोपीगंज यूपी केंद्र से लेकर शिखापुर नहर तक 33 केवी मेन लाइन पर खंबा तार लगाए जाने का कार्य किया जाएगा। 27 मई से दो जून तक, स्थानीय डिवीजन के पाली व रमईपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति दिन में सात घंटे बंद रहेगी। 132 KV गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर तक मेन लाइन 33 KV का खंभा तार इस दौरान कार्य विभाग द्वारा लगाया जाएगा, जो सुबह 10 बजे से सायं पांच बजे तक चलेगा।

चुनाव के कारण स्थगित हुई योजना 

धीरेंद्र प्रताप कौशल, उपखंड अधिकारी, ने बताया कि पहले इसे पूरा करने की योजना थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण यह स्थगित कर दिया गया था। सोमवार से कार्य अधिशासी अभियंता आदित्य पांडेय के निर्देश पर शुरू होगा। दोनों उपकेंद्रों से विद्युत आपूर्ति शनिवार तक सात घंटे बाधित रहेगी।

अलग-अलग लाइनें

एसडीओ ने बताया कि गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर के पास तक दोनों उपकेंद्रों की एक लाइन थी। यहां से पाली और रमईपुर की दो अलग-अलग लाइनें बनाई गई हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं को खराबी आने दोनों उपकेंद्रों की आपूर्ति ठप हो गई। दोनों बिजली घरों को बिजली देने के लिए विभाग के बिजनेस प्लान के तहत गाजीपुर उपकेंद्र से ही खंभा, तार और आवश्यक उपकरण लगाए जाएंगे। उपभोक्ताओं को कटौती अवधि में समस्याओं से बचाने के लिए, जरूरत के अनुसार घरों में पर्याप्त पानी की व्यवस्था करें।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like