home page

उत्तर प्रदेश में पंचायती राज विभाग लेकर आया नई व्यवस्था, इस तरीके से खुलेंगे कंप्यूटर

UP News : उत्तर प्रदेश में पंचायती राज विभाग की नई व्यवस्था लागू की गई है। यूपी के ग्राम प्रधान में पंचायत सचिव अब नहीं कर सकेंगे घर से काम। प्रशासन की तरफ से पंचायती राज अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए। 

 | 
उत्तर प्रदेश में पंचायती राज विभाग लेकर आया नई व्यवस्था, इस तरीके से खुलेंगे कंप्यूटर

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में पंचायती राज विभाग की नई व्यवस्था से अब काम होंगे। यूपी के ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव अब घर से अपना कंप्यूटर संचालित नहीं कर सकेंगे। पंचायती राज विभाग के कंप्यूटर अब कर कोड और गेट-वे ऐप से लॉगिन होंगे। यह पंचायती राज के कंप्यूटर तब भी काम कर पाएंगे जब पंचायत सहायक अपने मोबाइल नंबर से गेट-वे ऐप पर कर क्यूआर कोड के माध्यम से लॉगिन करेंगे। 

जिला पंचायतीराज अधिकारियों को आदेश जारी 

बीती 24 मई को, पंचायती राज निदेशक अटल कुमार राय ने सभी जिला पंचायतीराज अधिकारियों को यह पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि सभी पंचायत सहायक पंचायत गेट-वे मोबाइल एप और पंचायत गेट-वे पोर्टल को अपने मोबाइल फोन पर फिर से इंस्टाल करें। इस आदेश के अनुसार, एकाउंटेंट-कम-डाटा इण्ट्री आपरेटर या पंचायत सहायक केवल अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से क्यूआर कोड प्रमाणित करके पंचायत गेट-वे ऐप पर लॉगिन कर सकेंगे। सभी भुगतान पंचायत सचिवालय के कम्प्यूटर सिस्टम से ही किए जाएंगे। पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब कम्प्यूटर पंचायत सचिवालय में ही काम करेंगे।

नई व्यवस्था नहीं आई पंसद 

ग्राम प्रधानों को पंचायतीराज विभाग की नई व्यवस्था अच्छी नहीं लगती। ललित शर्मा, राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष, कहते हैं कि पंचायत का भुगतान गेटवे से करने के व्यापक निर्देश चिंताजनक होंगे। शासन ने पंचायत को नई जगह दी है। संगठन ने इस पूरे मामले को निदेशक पंचायती राज को बताया है।


 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like