home page

अब उत्तर प्रदेश के इस शहर में उद्यमियों को नोएडा से ज्यादा देंगे सुविधा

गीडा के सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि हल्दीराम सहित गोरखपुर में उद्योग लगाने के लिए कई बड़ी कंपनियों से संपर्क किया गया है। स्थापना दिवस पर 15 कंपनियों ने भी स्टॉल लगाएंगे। इस दौरान उन कंपनियों के अफसरों को जमीन सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी।

 | 
Now this city of Uttar Pradesh will provide more facilities to entrepreneurs than Noida.

UP News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बड़े उद्यमियों को गोरखपुर लाने की कोशिश कर रहा है गीडा प्रशासन। इसके लिए कंपनियों को गीडा में उपलब्ध प्लॉट, भविष्य की संभावनाएं, प्रशिक्षण और कर्मचारियों से लेकर कारीगरों तक की उपलब्धता बताया जा रहा है। गीडा के स्थापना दिवस पर कुछ उद्यमियों को फोन करके उनसे निवेश की अपील की जाएगी।

गीडा में औद्योगिक माहौल बनाने का प्रयास हो रहा है। ज्यादातर प्लॉटों पर उद्योग भी दिखाई देते हैं। ज्ञान डेयरी प्लांट शुरू हुआ है। पेप्सिको भी एक प्लांट लगा रहा है। गीडा प्रशासन का मानना है कि कुछ बड़े उद्योगों की स्थापना लिंक एक्सप्रेस-वे के पास विकसित हो रहे औद्योगिक गलियारों और धुरियापार के पास बनने वाले औद्योगिक क्षेत्र में माहौल को बेहतर बनाने में मदद करेगी।

जैसा कि चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज गोरखपुर के अध्यक्ष आरएन अग्रवाल बताते हैं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलावा गाजियाबाद और आसपास की औद्योगिक जमीनें बहुत महंगी हो गई हैं। इसलिए वहां उद्यम करना महंगा है। गोरखपुर में उनमें से कुछ बड़े उद्योगों की स्थापना होने से अन्य सभी उद्योगों को भी लाभ होगा। नामी कंपनियां अपने प्लांट लगा चुकी हैं, इसलिए यहां बहुत से उद्योग जल्दी ही शुरू हो जाएंगे।

गीडा के सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि हल्दीराम सहित गोरखपुर में उद्योग लगाने के लिए कई बड़ी कंपनियों से संपर्क किया गया है। स्थापना दिवस पर 15 कंपनियों ने भी स्टॉल लगाएंगे। इस दौरान उन कंपनियों के अफसरों को जमीन सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी। इसमें से कुछ कंपनियां गोरखपुर में निवेश करने का प्रयास करेंगे।

 पढ़ें : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से दिल्ली तक लगेंगे अब सिर्फ 75 मिनट, जनता की हुई मौज

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like