home page

पानीपत में नहरों पर नहीं नहा सकेगा अब कोई भी व्यक्ति, पुलिस और सिंचाई विभाग रखेंगे नज़र, धारा 144 लागू

नेहरू में नहाते हुए बच्चे लगातार दुर्घटना के शिकार हो रहें हैं. इसी को लेकर पानीपत जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है.
 | 
पानीपत में नहरों पर नहीं नहा सकेगा अब कोई भी व्यक्ति, पुलिस और सिंचाई विभाग रखेंगे नज़र, धारा 144 लागू

Panipat News : हरियाणा के पानीपत में गर्मियों के मौसम के दौरान ज्यादातर नहरों पर बच्चे नहाते हुए मिल जाएंगे. जिनमें से कुछ को तैरना आता है. परंतु उनमें से ऐसे भी बच्चे होते हैं जिन्हें तैरना नहीं आता और वह नहर में छलांग लगा देते हैं तो दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं. पिछले कुछ दिनों में लगातार ऐसी दुर्घटनाएं सामने आ रही है. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन अब सख्त हो गया है. तत्काल प्रभाव से पानीपत जिले में धारा 144 लागू कर दी गई. अगर नहरों पर कोई भी बच्चा नहाता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस नहरों पर पेट्रोलिंग करेगी

अक्सर गर्मियों के मौसम में यमुना नदी, नहरों, वाटर चैनल, रजवाहों पर गर्मी से निजात पाने के लिए ज्यादातर युवा और बच्चे नहरों पर नहाते हुए दिख जाएंगे. जहां यह बच्चे और युवक नहा रहे होते हैं वहां छोटे बच्चे भी नहाने को निकल जाते हैं. जिनको तैरना नहीं आता और वो दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है. पुलिस लगातार नहरों पर पेट्रोलिंग करेगी. अगर कोई भी व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करता पाया गया तो धारा 188 के तहत उस पर कार्रवाई की जाएगी.

नहरों पर नजर रखेंगे अधिकारी

इन हादसों को रोकने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. पंकज ने वीरवार को जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की. और इसको लेकर जरूरी निर्देश दिए गए. पुलिस के साथ-साथ सिंचाई विभाग के अधिकारियों को इस बारे में साथ लिया गया है. पुलिस के साथ-साथ सिंचाई विभाग के अधिकारी भी गंभीरता से नहरों पर नजर रखेंगे.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like