home page

उत्तर प्रदेश के इन 8 जिलों की बल्ले-बल्ले बनाए जाएंगे नए रिंग रोड, प्रदेश सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

UP News - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी के इन आठ जिलों में रिंग रोड बनाए जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने प्रयागराज, बरेली सहित आठ मंडल मुख्यालयों पर रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दिया है.
 | 
New ring roads will be built in these 8 districts of Uttar Pradesh, the state government sent a proposal to the Center.

UP : यूपी में आठ जिलों में रिंग रोड बनाने की तैयारी हो रही है। यह आठ जिले मंडल मुख्यालय हैं। इन्हें रिंग रोड से जोड़ने की दिशा में पहल शुरू कर दी गई है। प्रदेश सरकार ने प्रयागराज, बरेली सहित आठ मंडल मुख्यालयों पर रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दिया है। प्रस्ताव में रिंग रोड की अनुमानित लंबाई, डिजाइन आदि को प्रमुखता से शामिल किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि है कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा जल्द ही आठ मंडल मुख्यालयों के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी जाएगी।

सीएम ने की थी मंडल मुख्यालयों पर रिंग रोड बनाने की चर्चा

लखनऊ में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस में शिरकत करने आए केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर रिंगरोड-बाईपास की आवश्यक्ता है। इससे मंडल मुख्यालयों की यातायात व्यवस्था बेहतर हो जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने इस प्रस्ताव पर सकारात्मक विचार करने का आश्वासन दिया था।

सभी मंडल मुख्यालयों पर बनेंगे रिंग रोड : जितिन प्रसाद

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का कहना है कि प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर रिंग रोड बनाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। कई मंडल मुख्यालयों पर पहले से बाईपास भी हैं। बाईपास को जोड़ते हुए रिंग रोड का निर्माण कराने का प्रस्ताव है।

इन मंडल मुख्यालयों के लिए गया है प्रस्ताव

जितिन प्रसाद के मुताबिक सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़, आजमगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर और झांसी में रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया गया है। बीते दिनों केंद्रीय मंत्री के साथ हुई बैठक में प्रस्ताव पर चर्चा भी की गई थी।

ये पढ़ें : Delhi NCR के रैपिडेक्स कॉरिडोर में बदलाव, अब होगा यह नया रूट

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like