home page

उत्तर प्रदेश के इन 2 जिलों में बनेगा नया एक्सप्रेसवे, बचेगा 3 घंटे का समय

Delhi Dehradun Expressway : राजधानी दिल्ली से उत्तराखंड के देहरादून और ऋषिकेश जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। इस रोड पर सफर करने वालों को मेरठ के जाम में फंसने की चिंता से मुक्ति मिल जाएगी। इसका मुख्य कारण यह है कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के पांचवें चरण का काम अटका हुआ था, लेकिन अब इसे हरी झंडी मिल गई है। ऐसे में NMAI ने काम शुरू कर दिया है। इसके जल्द पूरा होने पर सफर आसान हो जाएगा।
 | 
उत्तर प्रदेश के इन 2 जिलों में बनेगा नया एक्सप्रेसवे, बचेगा 3 घंटे का समय

Saral Kisan (Delhi Dehradun Expressway) : राजधानी दिल्ली से उत्तराखंड में देहरादून, ऋषिकेश जाने वालों के लिए खुशखबरी है. सड़क का यह सफर करने वालों को मेरठ के जाम में फंसने की चिंता से मुक्ति मिलने वाली है. इसकी खास वजह यह है कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के पांचवें फेज का काम अटका हुआ था, लेकिन अब इसे हरी झंडी मिल गई है. ऐसे में एनएमएआई ने काम शुरू कर दिया है. जल्द ही पूरा होने पर सफर आसान हो जाएगा.

कई महीनों से अटका था काम

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तकनीकी दिक्कतों के कारण पिछले साल अप्रैल महीने में पांचवें फेज का काम रोक दिया गया था. इसके बाद से यह लगभग 9 महीने तक अटका रहा. अब प्रोजेक्ट को मंजूरी देने के साथ नहीं नई टाइम लिमिट तय की गई है. अब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के पांचवें फेज का काम किया जा रहा है.

काम कब तक पूरा होगा

जानकारी के मुताबिक इस साल के अंत तक इसका काम पूरा हो जाएगा। ऐसे में दिसंबर के अंत में इसके खुलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि मेरठ के मोहिउद्दीन पुर से खरखौदा रोड को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए बाईपास का निर्माण किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के पांचवें चरण में यह बाईपास बनाया जाना था, लेकिन अभी तक इस पर काम शुरू नहीं हो सका है।

मेरठ के जाम में फंसने की भी कोई टेंशन नहीं होगी

राजधानी दिल्ली से उत्तराखंड के देहरादून और ऋषिकेश जाने वालों को अब मेरठ के जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। इस एक्सप्रेसवे से मेरठ-हरिद्वार की कनेक्टिविटी बहुत बेहतर होगी। वहीं, बिजनौर से आने वाले वाहन भी मेरठ के जाम में फंसे बिना दिल्ली आ सकेंगे। जबकि दिल्ली से चलने वाले वाहन मेरठ में प्रवेश किए बिना सीधे हरिद्वार जा सकेंगे। दिल्ली से हरिद्वार जाने में करीब तीन घंटे लगेंगे।

Also Read : उत्तर प्रदेश में 167 किलोमीटर रेलवे लाइन की जाएगी डबल पटरी, 2268 करोड़ रुपये मंजूर

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like