home page

उत्तर प्रदेश में बनेगा नया एक्सप्रेसवे, 91 किलोमीटर की दूरी घटकर रह जाएगी मात्र 31 KM

Faridabad Jewar Expressway :हरियाणा से उत्तर प्रदेश जाने वालों के लिए अच्छी खबर, फरीदाबाद जेवर एक्सप्रेसवे जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा, यह एक्सप्रेसवे छह लेन का होगा अब लोगो को नोएडा जाने के लिए जाम में नहीं फसा रहना पड़ेगा और ये  फरीदाबाद और यूपी के नोएडा एयरपोर्ट को सीधा जोड़ेगा
 | 
उत्तर प्रदेश में बनेगा नया एक्सप्रेसवे, 91 किलोमीटर की दूरी घटकर रह जाएगी मात्र 31 KM
Saral Kisan, Faridabad Jewar Expressway : हरियाणा से उत्तर प्रदेश जाने वालों के लिए अच्छी खबर, फरीदाबाद जेवर एक्सप्रेसवे जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा, यह एक्सप्रेसवे छह लेन का होगा अब लोगो को नोएडा जाने के लिए जाम में नहीं फसा रहना पड़ेगा और ये  फरीदाबाद और यूपी के नोएडा एयरपोर्ट को सीधा जोड़ेगा, 90 किलोमीटेर का सफर मात्र 31 किलोमीटेर का हो जाएगा नोएडा एयरपोर्ट तक के सफर में लगेगा सिर्फ 30 मिनट का समय  , NHAI ने वर्ष 2023 जून में इस प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू दिया था. इस छह लेन एक्सप्रेसवे से हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच ट्रांसपोर्ट नेटवर्क बढ़ेगा साथ ही काफी लोगों का रोजगार भी मिलेगा. तथा यह पूरे फरीदाबाद-जेवर कॉरिडोर के इकोनॉमिकल डेवलपमेंट में जरूरी योगदान मिलेगा.

छह लेन का होगा एक्सप्रेसवे

छह लेन का एक्सप्रेसवे जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को फरीदाबाद के सेक्टर 65 से जोड़ेगा. फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेसवे यूपी के गौतम बुद्ध नगर में वल्लभनगर, अमपुर और झुप्पा जैसे गांवों से होकर गुजरेगा. हरियाणा में एक्सप्रेसवे से बाहपुर, कलां, मोहना, नरहावली और अन्य गांव जुड़ सकते हैं.

90 किलोमीटर की दूरी घटकर हुई 31 किलोमीटर 

इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से आस-पास की नगर पालिकाओं में रियल एस्टेट की मांग में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा, एसेट्स के दाम और इकॉनोमिक एक्टिविटीज में भी तेजी आ सकती है. एक्सप्रेसवे से फरीदाबाद और जेवर के बीच की 90 किलोमीटर की दूरी घटकर सिर्फ 31 किलोमीटर रह जाएगी.

इंटरचेंज का काम भी तेजी से चल रहा है

इस बीच हरियाणा के मोहना गांव में एक इंटरचेंज का काम भी चल रहा है. यह कुंडली गाजियाबाद पलवल (KGP) एक्सप्रेसवे को जेवर हाईवे से जोड़ेगा. इस स्थान से मोहना गांव के बीच की दूरी लगभग 6.5 किलोमीटर है. इसके अलावा, मोहना-बाघपुर-फलैदा रोड पर एंट्री और एग्जिट रैंप का भी काम चल रहा है.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी बढ़ेगी

इस प्रोजेक्ट के बनने से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच पब्लिक ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी साथ ही काफी लोगों का रोजगार भी मिलेगा. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड जल्द ही जेवर एयरपोर्ट के अन्वेलिंग की तैयारी कर रहा है.

ये पढे : उत्तर प्रदेश में बिछ रहा 594 किलोमीटर लंबा एक्‍सप्रेसवे, 518 गावों से गुजरेगा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like