home page

New Expressway : नए एक्सप्रेसवे से जुड़ सकतें हैं 2 राज्य, बड़ा ड्रीम होगा पूरा

मुंबई और कोलकाता के बीच एक एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेसवे कनेक्टिविटी का सपना भी जल्द ही पूरा हो सकता है.
 | 
 New Expressway : नए एक्सप्रेसवे से जुड़ सकतें हैं 2 राज्य, बड़ा ड्रीम होगा पूरा
Saral Kisan , New Delhi : भारत विश्व में सड़क नेटवर्क के मामले में दूसरे नंबर पर आता है. पिछले कुछ सालों में भारत ने लगातार सड़कों का जाल बेचकर है यातायात और इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को बढ़ावा दिया. मौजूदा समय में भी भारत में कई एक्सप्रेसवे, नेशनल हाईवे, भारतमाला प्रोजेक्ट हाई स्पीड आर्थिक गलियारों के कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं. 

इसी कड़ी में मुंबई और कोलकाता के बीच एक एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेसवे कनेक्टिविटी का सपना भी जल्द ही पूरा हो सकता है. कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2028 तक मुंबई और कोलकाता के रास्तों में विभिन्न शहरों को जोड़ने वाले आगामी एक्सप्रेस वे एक सीरीज के जरिए जुड़े होंगे. इस यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए चार एक्सप्रेसवे नागपुर भंडारा गोंदिया एक्सप्रेसवे, रायपुर धनबाद आर्थिक गलियारा, वाराणसी कोलकाता एक्सप्रेसवे और मुंबई नागपुर समृद्धी एक्सप्रेसवे शामिल है. 

हालांकि अब तक इन मीडिया रिपोर्ट को लेकर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है. बताया जा रहा है कि यह अटकलें पूर्वी महाराष्ट्र एक्सप्रेसवे के नाम से जानी जाने वाली नागपुर भंडारा गोंदिया एक्सप्रेसवे के प्रस्ताव के बाद देखने को मिल रही है. अगर इस प्रस्तावित परियोजना को मंजूरी दे दी जाती है तो मुंबई और कोलकाता के बीच यात्रा करना बेहद ही आसान होगा जिस समय और धन दोनों की बचत होगी.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like